scriptशारीरिक शिक्षकों की तबादला सूची में विसंगतियां | Discrepancies in the transfer of physical teachers | Patrika News

शारीरिक शिक्षकों की तबादला सूची में विसंगतियां

locationजोधपुरPublished: Jun 15, 2018 09:40:17 pm

Submitted by:

Abhishek Bissa

एक सूची में शारीरिक शिक्षकों के दो जगह पर नाम

Jodhpur,education policy,Physical Education teacher,jodhpur news,jodhpur news hindi,edu news,

शारीरिक शिक्षकों की तबादला सूची में विसंगतियां

जोधपुर. शिक्षा विभाग में तृतीय श्रेणी शारीरिक शिक्षकों की निकाली गई तबादला सूचियां विसंगतियों से भरी हुई हैं। स्थानांतरण सूची में एक शारीरिक शिक्षक का दो बार नाम आ रहा है। सूची में कई की पोस्टिंग तक गलत बता दी गई है।
राउमावि कलाऊ में कार्यरत शाशि को बालसमंद शहर की स्कूल में बता गोशाला मैदान में स्थानांतरित किया गया है। बालसमंद विद्यालय उच्च प्राथमिक से माध्यमिक में क्रमोन्नत हुआ है। यहां कोई शारीरिक शिक्षक ही नहीं है। डीईओ माध्यमिक से क्रम संख्या १० पर एक शाशि को राउमावि नूरे की भुर्ज बाप से राउमावि देदासरी बाप लगाया गया है। यही नाम दोबारा क्रम संख्या ३१ पर आ रहा है। इस स्थानांतरण सूची में एकल महिलाओं को भी शहर से बाहर लगा दिया गया है। राउमावि मंडी में कार्यरत एक शाशि के सेवानिवृत्ति में दो साल शेष हैं, उन्हें भी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय लूणावास कला में लगाया गया है। इसी तरह २९ नंबर और ३५ नंबर पर भी एक शाशि के नाम की पुनरावृत्ति हो रही है, जबकि इन सूचियों पर हस्ताक्षर डीईओ माध्यमिक प्रथम के हैं। सवाल यह हैं कि विभाग के अफसरों के साथ बाबूओं को भी स्कूलों की स्थिति के बारे में जानकारी नहीं है, जो सीधेतौर पर लापरवाही दर्शा रही है। वहीं शिक्षा विभाग की इस कार्यशैली से शारीरिक शिक्षकों में खासी नाराजगी है।
आंख बंद कर तैयार की सूची

यह सूचियां विभाग ने आंख बंद कर तैयार की है। इसी कारण सूची में विसंगतियों का अंबार लग गया है। जबकि संस्थापन टीम व अधिकारियों ने ढंग से काम नहीं किया है। यह पूरी सूची अपरिपवक्ता का उदाहरण है।
हापूराम चौधरी, प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष, राजस्थान शारीरिक शिक्षक संघ


जो नाम डबल आ गए हैं, उसको निरस्त कर देंगे। सभी कार्य उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार हुए हैं। टीम ने ढंग से काम किया है।
रामेश्वरप्रसाद जोशी, डीईओ माध्यमिक, प्रथम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो