scriptघर के बाहर से मोपेड हटाने को लेकर नाबालिग और पुलिस हुई गुत्थम गुत्था, मचा हंगामा | dispute between minor and Police in Jodhpur | Patrika News

घर के बाहर से मोपेड हटाने को लेकर नाबालिग और पुलिस हुई गुत्थम गुत्था, मचा हंगामा

locationजोधपुरPublished: Jun 08, 2019 01:32:43 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

घर के बाहर से मोपेड हटाने को लेकर नाबालिग और पुलिस गुत्थम गुत्था
 

dispute between minor and Police in Jodhpur

dispute between minor and Police in Jodhpur

जोधपुर। महामंदिर से नागौरी गेट रोड पर पीसीजी कॉम्पलैक्स के बाहर गेट के सामने खड़ी मोपेड हटाने को लेकर महामंदिर थाने के पुलिसकर्मी व संगीत कम्पोजर नाबालिग गुत्थम गुत्था हो गए। इस दौरान किशोर ने सादा वस्त्र पुलिस पर हाथ उठा लिया। इसके बाद पुलिस ने नाबालिग को तो छोड़ दिया, लेकिन गार्ड के नशे में होने पर पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।
dispute between minor and Police in Jodhpur
सृजना संस्थान के सचिव हरिदास व्यास ने बताया कि संस्थान की अध्यक्ष सुषमा चौहान 75 और उनका सत्रह वर्षीय दोहिता सौर्यांश महामंदिर से नागौरी गेट रोड पर कॉम्प्लैक्स में रहते हैं। सौर्यांश बुधवार दोपहर ढाई बजे स्टूडियो जाने के लिए अंडरग्राउंड से कार निकालने लगा। मुख्य गेट पर एक मोपेड खड़ी थी। जिसे गार्ड ने हटा दी। तभी सादे वस्त्र में एक पुलिसकर्मी आया और मोपेड हटाने पर आपत्ति जताई।
dispute between minor and Police in Jodhpur
इतने में सौर्यांश कार लेकर बाहर आया और गार्ड से मोपेड हटाने के बारे में बात करने लगा। इतने में सादा वस्त्र में पुलिसकर्मी आ गया और मोपेड को लेकर दोनों में नोंक झोंक हो गई। आरोप है कि इस दौरान दोनों पक्षों में धक्का मुक्की हो गई। तब एक बाइक पर दो व्यक्ति और आए। जो संभवत: पुलिसकर्मी थे। उसमें से एक व्यक्ति ने कमीज खींचकर सौर्यांश को पकड़कर ले जाने लगा। इससे वह विरोध करने लगा। उसने पुलिस पर हाथ उठाया। गुस्साई पुलिस ने उसे जबरन पकड़ा और वहां आई पुलिस जीप में डाल दिया। वहीं, गार्ड के भी बाल पकड़ कर जीप में डाल थाने ले गए।
dispute between minor and Police in Jodhpur
इस बीच सुषमा चौहान को पता लगा कि पुलिस सौर्यांश को पकड़ कर ले जा रही है, तो वह महामंदिर थाने पहुंची और विरोध जताया। पुलिस को उसके नाबालिग होने का पता लगा, तो माफीनामा लिखवाकर और गार्ड को पुलिस एक्ट में कार्रवाई के बाद छोड़ दिया गया। पुलिस के इस रवैये पर शहर के लेखक, संगीतकार व अन्य रचनाधर्मियों ने नाराजगी जताई है।
dispute between minor and Police in Jodhpur
शुक्रवार को एक प्रतिनिधिमंडल के पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन देने की बात थी, लेकिन खबर लिखे जाने तक ज्ञापन नहीं दिया गया।

नशे में गार्ड के उत्पात मचाने की शिकायत थी
महामंदिर थानाधिकारी देवेंद्र सिंह ने का कहना है कि कॉम्पलैक्स का गार्ड शराब के नशे में था। उसने गेट के सामने खड़ी एक मोटरसाइकिल गिरा दी थी। नशे में उत्पात मचाने की सूचना पर पुलिस वहां गई थी। नाबालिग ने विरोध जताया तो पुलिस दोनों को थाने ले जाने लगी। नाबालिग ने पुलिस से धक्का मुक्की कर थप्पड़ मारा। पुलिस ने उसके साथ कोई मारपीट नहीं की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो