आत्महत्या की धमकी दे रहे युवक को गोताखोरों ने बचाया

Vikas Choudhary

Updated: 13 Nov 2019, 12:48:12 AM (IST)

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर.
मानसिक बीमार व पर्याप्त मजदूरी न मिलने से परेशान एक युवक मंगलवार को आत्महत्या करने के लिए कायलाना झील जा पहुंचा। परिजन की समझाइश पर पानी में कूदने की धमकी देने पर गोताखोर दाऊलाल मालवीय व टीम नौका में पर्यटक बन नजदीक पहुंचे और युवक को पकडक़र सकुशल बाहर निकाल ले आए।

गोताखोर दाऊलाल मालवीय ने बताया कि प्रतापनगर निवासी एक युवक सुबह सिद्धनाथ रोड स्थित झील पहुंचा, जहां वह पहाड़ी पर जाकर बैठ गया। उसे ढूंढते-ढूंढते परिजन भी झील पहुंच गए। परिजन उसके नजदीक जाने का प्रयास करते तो वह पानी में कूदने की धमकी देने लग जाता। एेसे में परिजन घबरा गए। वहां मौजूद पर्यटकों ने भी उससे समझाइश की, लेकिन वो नहीं माना। पुलिस भी मौके पर पहुंची। फिर मालवीय बंधुओं को मौके पर बुलाया गया।
चूंकि युवक किसी के भी नजदीक जाने पर पानी में कूदने की धमकी दे रहा था। एेसे में गोताखोर सुनील वाल्मिकी, जितेन्द्र मालवीय व रतनसिंह ने नौकायन करने वाले कर्मचारी की मदद ली। नौका में पर्यटक बिठाए और नौकायन करते-करते युवक के नजदीक पहुंचे। वह गोताखोरों को भांप नहीं पाया और तीनों गोताखोरों ने मौका पाकर युवक को पकड़ लिया।
उसे सकुशल झील से बाहर लाया गया। पुलिस व पर्यटकों के साथ गोताखोरों ने उससे समझाइश की। फिर उसे परिजन को सौंप दिया गया। पुलिस का कहना है कि युवक मानसिक बीमार है। मजदूरी करने के बावजूद पर्याप्त राशि नहीं मिल है। इसी से परेशान होकर वह सुबह साढ़े आठ बजे घर से निकला था और सीधे झील आ गया था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned