scriptदिवाली पर सात समंदर पार बही खुशियों की बयार | Diwali is the source of happiness across seven seas | Patrika News

दिवाली पर सात समंदर पार बही खुशियों की बयार

locationजोधपुरPublished: Oct 29, 2019 08:55:00 pm

Submitted by:

M I Zahir

जोधपुर.प्रकाश पर्व दिवाली ( Diwali ) विदेशों में भी हर्ष और उल्लास से मनाया गया। इस मौके पर एनआरआइज ( latest nri news in hindi ) ने इंडियन कम्युनिटी ( indain community )के साथ दिवाली मनाई। इनमें राजस्थान और जोधपुर के एनआरआइज ( nri diwali )भी शामिल रहे।
 
 
 

Diwali is the source of happiness across seven seas

Diwali is the source of happiness across seven seas

एम आई जाहिर ( MI. Zahir ) / जोधपुर. खुशियों से लबरेज रंगबिरंगी रोशनी का त्योहार दिवाली ( Diwali ) विदेशों में भी उमंग और उल्लास से मनाया गया। इस मौके पर एनआरआइज( latest nri news in hindi ) ने अपने वतन से दूर रहते हुए विदेश में ही लघु भारत साकार कर खुशियां मनाईं। उन्होंने आतिशबाजी कर दिवाली का आनंद लिया। इसके लिए इंडियन कम्युनिटी ( indain community ) के लोग एक जगह एकत्र हुए और वहीं लक्ष्मी पूजन, गोवर्धन पूजा और भाई दूज ( nri diwali ) मनाई।
कैलिफोर्निया में खूब जमा रंग

अमरीका के कैलिफोर्निया से एनआरआइ चिराग मेहता ने बताया कि अमरीका में दिवाली का उत्साह चरम पर रहा। इस मौके पर इंडियन कम्युनिटी में खास उत्साह देखा गया। दोस्तों और परिवारों ने एक साथ दावत की। गाने गाए और खेल खेले। वहीं तम्बोला और पोकर की उमंग दिखाई दी। सब ने अपने घरों को रोशनी से सजाया और घर के बाहर रंगोली बनाई। इस बार त्योहार की खुशियां कई गुना रही। क्योंकि दिवाली संडे को रही। कई कंपनियों ने भी दिवाली मनाई। कर्मचारियों ने भारतीय पोशाक पहन कर बॉलीवुड नंबरों पर प्रदर्शन किया। कुछ शहर ऐसे हैं जहाँ आतिशबाज़ी की अनुमति है और इन शहरों के निवासियों ने 4 जुलाई से पटाखे बचा कर रखे थे और दिवाली पर आतिशबाजी की। यहां दिवाली अब केवल भारतीय समुदाय तक ही सीमित नहीं रही। बल्कि गैर-भारतीयों ने भी मनाई।
सैन फ्रान्सिस्को में दाल बाटी

सैन फ्रान्सिस्को से गौरव गुप्ता, अभिलाषा, गरिमा व यश ने बताया कि घर पर इंडियन कम्युनिटी की दावत रखी और फ्रेंड्स के साथ दिवाली मनाई। यहां दाल बाटी, गट्टा, पचकूटा व हलवा इत्यादि जोधपुरी व्यंजन परोसे गए। जोधपुर मूल के चिराग मेहता ने बताया कि इंडियन कम्युनिटी ने दिन भर दिवाली मनाई। घरों को दीयों से सजाया। यहां समोसा, भुट्टे की चाट, छोला भटूरा, हांडी पुलाव और केसर-फिरनी तैयार कर परोसे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो