डोर टू डोर में शत प्रतिशत वार्ड कवर नहीं हो रहे: महापौर ओझा

डोर टू डोर में शत प्रतिशत वार्ड कवर नहीं हो रहे: महापौर ओझा

Abhishek Bissa | Publish: Jul, 26 2019 09:17:05 PM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर नगर निगम

नगर निगम की ओर से शहर को कचरा मुक्त करने के लिए शुरू की गई डोर टू डोर कचरा संग्रहण योजना में संबंधित अधिकारियों को प्रत्येक वार्ड में प्रतिदिन 50 घरों से फ ीडबैक लेना होगा। योजना के क्रियान्वयन की समीक्षा को लेकर शुक्रवार को महापौर घनश्याम ओझा और निगम आयुक्त सुरेश कुमार ओला ने मुख्य सफ ाई निरीक्षक व वार्ड प्रभारियों के साथ बैठक की।
निगम सभागार में आयोजित हुई इस बैठक में सूरसागर विधानसभा क्षेत्र के वार्डो की समीक्षा की गई। महापौर घनश्याम ओझा ने बताया कि सूरसागर विधानसभा क्षेत्र के 23 वार्ड में से 16 वार्ड में डोर टू डोर कचरा संग्रहण का कार्य शुरू किया जा चुका है और 7 वार्डों में इस महीने के अंत तक डोर कचरा शुरू कर दिया जाएगा। ओझा ने बताया कि 16 वार्ड में डोर कचरा संग्रहण का कार्य काफ ी संतोषजनक है लेकिन अभी भी शत प्रतिशत मकान को कवर नहीं किया जा रहा है। बैठक में उपस्थित सभी वार्ड प्रभारियों,मुख्य सफ ाई निरीक्षक और संवेदक को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने क्षेत्र का विस्तृत सर्वे कर 10 अगस्त तक रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। सर्वे में वार्ड में स्थित कुल मकानों की संख्या और डोर टू डोर कचरा संग्रहण से लाभान्वित होने वाले मकानों की संख्या के बारे में जानकारी देनी होगी। निगम आयुक्त सुरेश कुमार ओला ने वार्ड प्रभारी, मुख्य सफ ाई निरीक्षक और सॉलिड़ वेस्ट मैनेजमेंट के एईएन को निर्देश दिए कि वे प्रतिदिन प्रत्येक वार्ड में 50 मकानों का सर्वे कर फ ीडबैक लेंगे। ओला ने बताया कि हर वार्ड से प्रतिदिन 50 घरों की फ ीडबैक रिपोर्ट संबंधित अधिकारी को उपलब्ध करानी होगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned