scriptDo not run after government job, set up your own industry | job fair---- सरकारी नौकरी के पीछे नहीं दौड़े, खुद का उद्योग स्थापित करें शिक्षित बेरोजगार | Patrika News

job fair---- सरकारी नौकरी के पीछे नहीं दौड़े, खुद का उद्योग स्थापित करें शिक्षित बेरोजगार

- राष्ट्रीय अप्रेंटिसशिप रोजगार मेला

जोधपुर

Published: April 21, 2022 09:42:23 pm

जोधपुर।
राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में गुरुवार को राष्ट्रीय अप्रेंटिसशिप रोजगार मेला आयोजित किया गया। इस मेले का उद्देश्य विद्यार्थियों को ऑन जॉब ट्रेनिंग दिलाना व बिना आईटीआई उत्तीर्ण केवल दसवीं पास छात्रों को भी अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग करवाकर आईटीआई के समकक्ष दक्षता प्रमाण-पत्र प्राप्त करवाना था। मेले में करीब 250-300 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया। मेले में 700 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।
राज्य व केन्द्र सरकार के उपक्रमों के अंतर्गत अधिसूचित स्थानों पर विभिन्न ट्रेडों में नियोजित करने के लिए रजिस्ट्रेशन, साक्षात्कार, काउंसलिंग आदि के माध्यम से नियोजित कर प्रतिष्ठानों व विभाग की ओर से उपलब्ध करवाए गए गूगल फार्म अपडेट किए गए।
-----
अतिथियों ने बढ़ाया हौंसला
अप्रेंटिसशिप मेले में मुख्य अतिथि मुख्य वन संरक्षक हनुमानराम (वन्य जीव) ने विद्यार्थियों का होंसला बढ़ाते हुए कहा कि आईटीआई ग्रेजुएट अपने आप को किसी से कम नहीं मानते हुए अपने हुनर की धार को बढ़ावे, जिससे उद्योग वाले रोजगार देने के लिए मजबूर हो जाए। जिला उद्योग केन्द्र के संयुक्त निदेशक एसएल पालीवाल ने विद्यार्थियों से शिक्षित बेरोजगारों को सरकारी नौकरी के पीछे नहीं दौड़ना, बल्कि अपने स्वयं का उद्योग स्थापित करने का आह्वान किया।
विशिष्ट अतिथि रोजगार विभाग के सहायक निदेशक राघवेन्द्र सिंह, कार्यक्रम अध्यक्ष सेवानिवृत्त एके गुप्ता, आईएमसी अध्यक्ष प्रतिनिधि हरीश लोहिया ने भी विचार व्यक्त किए। संस्थान प्रधान आईआर गेंवा ने राष्ट्रीय अप्रेंटिसशिप योजना की जानकारी दी। अंत में मेला प्रभारी विश्व विभूति व्यास ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
---
इनकी रही भागीदारी
अप्रेंटिसशिप मेले मे जिले के विभिन्न औद्योगिक प्रतिष्ठानों, सरकारी विभागों, निजी कंपनियों, होटलें, विद्युत विभाग, भू-जल विभाग, राजस्थान रोडवेज, एचबीसीएल, मयंक इक्विपमेंट लिमिटेड, एचडीबी फाइनेंशियल सर्विस, ईस्कॉन सर्जीकल लिमिटेड, डिस्टि्रक्ट इंडस्ट्रीज सेंटर आदि ने भाग लिया।
---
job fair---- सरकारी नौकरी के पीछे नहीं दौड़े, खुद का उद्योग स्थापित करें शिक्षित बेरोजगार
job fair---- सरकारी नौकरी के पीछे नहीं दौड़े, खुद का उद्योग स्थापित करें शिक्षित बेरोजगार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Constable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का सायादिल्ली में जारी आग का तांडव! मुंडका के बाद नरेला की चप्पल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची 9 दमकल गाडि़यांबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीन30 साल बाद फ्रांस को फिर से मिली महिला पीएम, राष्ट्रपति मैक्रों ने श्रम मंत्री एलिजाबेथ बोर्न को नियुक्त किया नया पीएमगेहूं के निर्यात पर बैन पर भारत के समर्थन में आया चीन, G7 देशों को दिया करारा जवाबSri Lanka में अब तक का सबसे बड़ा संकट, केवल एक दिन का बचा है पेट्रोलताजमहल के बंद 22 कमरों का खुल गया सीक्रेट, ASI ने फोटो जारी करते हुए बताई गंभीर बातेंकर्नाटक: हथियारों के साथ बजरंग दल कार्यकर्ताओं के ट्रेनिंग कैम्प की फोटोज वायरल, कांग्रेस ने उठाए सवाल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.