scriptक्राइम फाइल : हाईकोर्ट की रोक के बावजूद जोधपुर में दौड़ रहे हैं मौत के डम्पर, यूं अपराधों की लिस्ट हो रही लंबी | dumpers running in jodhpur despite high court orders | Patrika News

क्राइम फाइल : हाईकोर्ट की रोक के बावजूद जोधपुर में दौड़ रहे हैं मौत के डम्पर, यूं अपराधों की लिस्ट हो रही लंबी

locationजोधपुरPublished: Mar 08, 2018 09:38:40 am

Submitted by:

Harshwardhan bhati

बजरी माफियाओं का हौसला किस कदर बढ़ा हुआ है इसका अंदाजा मंगलवार मध्यरात्रि को वारदात से लगाया जा सकता है।

crime scene in jodhpur

dumper, Dumper accident, illegal dumper, constable beaten, bike theft, crime news in jodhpur, jodhpur news

बजरी से भरा डम्पर पकड़ा तो थानेदार से धक्का-मुक्की, कांस्टेबल को पीटा


विकास चौधरी/जोधपुर. सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद बजरी का अवैध खनन व परिवहन धड़ल्ले से जारी है। बजरी माफियाओं का हौसला किस कदर बढ़ा हुआ है इसका अंदाजा मंगलवार मध्यरात्रि को वारदात से लगाया जा सकता है। रात्रि गश्त करने वाली महामंदिर थाना पुलिस ने बजरी से भरे डम्पर को पीछा कर पकड़ा तो चालक व स्कॉर्पियो में आए साथियों ने पुलिस से मारपीट व धक्का-मुक्की की, बल्कि डम्पर की लिफ्ट ऊपर कर बजरी खाली कर भाग निकले। महामंदिर थाने में मामला दर्ज किया गया है।
पुलिस के अनुसार रात्रि गश्त के दौरान करीब २.३० बजे भदवासिया स्कूल की तरफ से बजरी से भरा एक डम्पर आता नजर आया। पेट्रोल पंप के पास गश्त कर रहे उप निरीक्षक सल्लू खां ने डम्पर रोकने का इशारा किया, लेकिन चालक उसे और तेजी से भगाने लगा। वह डम्पर को फल मण्डी में ले गया। पुलिस ने पीछा कर मण्डी में डम्पर को रोक लिया। उसमें सवार चालक व एक अन्य युवक पुलिस से विवाद पर उतर आए। एसआई सल्लू खां ने भदवासिया के पास गश्त कर रहे कांस्टेबल हनुमान को मौके पर बुलाया और उसे डम्पर में बिठाकर थाने के लिए रवाना किया।

इतने में डम्पर चालक की सूचना पर स्कॉर्पियो में सवार तीन युवक और वहां आ गए। उन्होंने भदवासिया ओवरब्रिज के पास डम्पर को रोक लिया व झगड़े पर उतारू हो गए। उप निरीक्षक ने समझाइश के प्रयास किए तो उससे धक्का-मुक्की करने लगे। बीच-बचाव करने आए कांस्टेबल हनुमान से मारपीट की गई। इस आपाधापी का फायदा उठाकर चालक ने डम्पर की लिफ्ट ऊंची की और बजरी को रोड पर ही खाली कर दी। फिर डंपर को लॉक करके भाग निकले। बाद में पुलिस डम्पर को जब्त कर थाने ले आई। उप निरीक्षक सल्लू खां की तरफ से नैणों की ढाणी निवासी सन्नी नैण उर्फ संजय नैण व चार अन्य के खिलाफ पुलिस से मारपीट, धक्का-मुक्की व राजकार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज किया है।
——–

सुबह बाइक चुराई, शाम को लेकर घूमते गिरफ्तार

शास्त्रीनगर थाना पुलिस ने मथुरादास माथुर अस्पताल परिसर में मोर्चरी के पास खड़ी मोटरसाइकिल चुराने वाले युवक को अमृतादेवी सर्किल के पास गिरफ्तार कर लिया। आरोपी चोरी की मोटरसाइकिल पर घूम रहा था। उप निरीक्षक राजूराम ने बताया कि भदवासिया में गायत्री नगर निवासी मुकेश बर्गी मंगलवार सुबह मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती मां से मिलने गया था। उसने अस्पताल के पीछे मोर्चरी के पास मोटरसाइकिल खड़ी की थी। करीब एक घंटे बाद वह वार्ड से बाहर आया तो मोटरसाइकिल गायब थी। उसने आस-पास तलाश करने के बाद चौकी में सूचना दी। पुलिस ने जिले में नाकाबंदी करवाई। इस बीच रात को अमृतादेवी सर्किल के पास चोरी की मोटरसाइकिल पर घूम रहे रामेश्वर नगर सेक्टर ए निवासी श्यामलाल (२५) पुत्र गोविंद प्रजापत को गिरफ्तार किया। आरोपी से चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की गई है। उसे बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के निर्देश दिए गए। पुलिस का कहना है कि आरोपी श्यामलाल स्मैक का आदी है और नशे के लिए ही उसने अस्पताल परिसर में खड़ी मोटरसाइकिल चुराई थी।
——–
इंजन की चपेट में आने से युवक घायल

मोहनपुरा पुल के नीचे रेलवे ट्रैक पर शंटिंग के दौरान रेल के इंजन की चपेट में आने से बुधवार को एक युवक घायल हो गया। उसे महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।जीआरपी के अनुसार चौहाबो में सेक्टर १० निवासी महेशकुमार (३५) पुत्र छोटेलाल जीनगर मोहनपुरा पुल के नीचे रेलवे ट्रैक पर घूम रहा था। इस बीच, शंटिंग के दौरान वह इंजन की चपेट में आ गया। उसका एक पांव फ्रैक्चर हो गया। एम्बुलेंस की मदद से उसे महात्मा गांधी अस्पताल ले जाया गया। चिकित्सकों ने उसकी हालत खतरे से बाहर बताई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो