scriptE-Mitra owner surrounded by disturbances in certificates of Pakistanis | पाक नागरिकों के प्रमाण पत्र में गड़बड़ी पर ई-मित्र संचालक घिरा | Patrika News

पाक नागरिकों के प्रमाण पत्र में गड़बड़ी पर ई-मित्र संचालक घिरा

- सीआइडी जोन की एफआइआर पर पुलिस जांच में आरोप प्रमाणित
- तृतीय ग्रेड शिक्षक को व्याख्याता बता फर्जी साइन कर लगाई थी सील

जोधपुर

Published: January 05, 2022 11:58:32 am

जोधपुर.
पाकिस्तान नागरिकों के भारतीय वीजा के लिए आवश्यक स्पॉन्सर प्रमाण पत्र में कूटरचना करने के पीछे ई-मित्र संचालक की भूमिका सामने आई है। जो दुकान बंद कर गायब है। सीआइडी जोन की ओर से पुलिस स्टेशन उदयमंदिर में दर्ज कराई एफआइआर की जांच में आरोप प्रमाणित पाए गए हैं। अब पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।
उप निरीक्षक सोहनलाल का कहना है कि प्रकरण में जांच की जा रही है। संबंधित पक्षों के बयान दर्ज किए गए हैं। वहीं, साक्ष्य भी जुटाए गए हैं। आरोपियों के खिलाफ प्रमाणित हैं। जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।
पाक के दस नागरिकों के दस्तावेज में गड़बड़ी
पाक नागरिक घमन लाल, रमती, हमालती, देवप्रकाश केवल, पुष्पा कुमारी, आशा कुमारी, राजकुमार, लछमी, प्रीतम और गौतमराम को भारत आने के लिए भारतीय वीजा की बनवाना था। इसके लिए आवश्यक स्पॉन्सर प्रमाण पत्र में महाराज पुत्र हरको भील और नरसिंह पुत्र धूड़ाराम गारंटर बने थे। स्पांसर प्रमाण पत्र संबंधी दस्तावेज सत्यापन के लिए तृतीय ग्रेड शिक्षक गौतमपुरी को व्याख्याता बताकर फर्जी हस्ताक्षर व सील लगाई थी। जबकि वह तृतीय ग्रेड शिक्षक है और दस्तावेज सत्यापन के लिए अधिकृत ही नहीं है। यह गड़बड़ी एक ई-मित्र संचालक ने की थी।
यह है मामला
सीआइडी जोन के पारपत्र व विदेशी अनुभाग इंटेलीजेंस के प्रभारी व निरीक्षक मोहनदास ने 24 नवम्बर को धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था। झंवर रोड पर अलकोसर नगर निवासी महाराज पुत्र हरको भील, रामनगर निवासी नरसिंह पुत्र धूड़ाराम, आदेश्वर नगर निवासी सोहैल पुत्र ताराचंद रोहानी व सिरनजीत उर्फ अशोक पुत्र मोहनलाल पर धोखाधड़ी व कूटरचित दस्तावेज से वीजा बनाने के दस्तावेज सत्यापित करने का आरोप है।
पाक नागरिकों के प्रमाण पत्र में गड़बड़ी पर ई-मित्र संचालक घिरा
पाक नागरिकों के प्रमाण पत्र में गड़बड़ी पर ई-मित्र संचालक घिरा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा, पीएम करेंगे होलोग्राम का अनावरणAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव20 आईपीएस का तबादला, नवज्योति गोगोई बने जोधपुर पुलिस कमिश्नरइस ऑटो चालक के हुनर के फैन हुए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कहा 'ये तो मैनेजमेंट का प्रोफेसर है'खुशखबरी: अलवर में नया सफारी रूट शुरु हुआ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.