जोधपुर. लोग जब गहरी नींद में सोए हुए थे तब अलसुबह भूकंप के तीव्र झटके महसूस किए गए। राजस्थान के सीकर में ये झटके महसूस किए गए। मौसम विभाग के मुताबिक खाटूश्याम जी से कुछ दूर महरौली के पास अलसुबह 4 बजे तीव्रता के साथ भूकंप आया। ध्यान रहे कि जोधपुर में 31 जनवरी 2018 और 20 नवंबर 2017 को भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

 

जान-माल का कोई खास नुकसान नहीं हुआ
महकमे के मुताबिक सीकर जिले के महरौली के पास रविवार कल सुबह 5.11 पर भूकंप आया। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4 थी, जिसके कारण जान-माल का कोई खास नुकसान नहीं हुआ। भूकंप की गहराई सतह से 10 किलोमीटर नीचे थी। सीकर और जयपुर के बीच में स्थित जगह पर धरती हिली।

सुरक्षित माना जाता है

मौसम विभाग के अनुसार भूकंप का केंद्र 27.4 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 75.7 डिग्री पूर्वी देशांतर था। वैसे यह इलाका भूकंप के लिहाज से सुरक्षित माना जाता है। गौरतलब है कि जोधपुर में 31 जनवरी 2018 और 20 नवंबर 2017 को भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned