बुजुर्गों ने लगाया जीवन बचाने का कोविड वैक्सीन टीका

धैर्य के साथ टीका लगा गए बुजुर्ग

By: Jay Kumar

Published: 01 Mar 2021, 07:47 PM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर. चेहरे पर झुरियां और जीवन जीने की इच्छा शक्ति। खुद पर आत्मविश्वास और कोरोना महामारी में खुद को सुरक्षित रखने की खुशी लिए शहर के कई बुजुर्गों ने सोमवार को विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों पर जाकर कोरोना बचाव के टीके लगवाए। इसके अलावा कई गंभीर बीमार रोगी भी वैक्सीनेशन करवाने पहुंचे। हालांकि कई जगह कुर्सियां नहीं मिली तो बुजुर्गों को खड़े भी रहना पड़ा।


धैर्य के साथ टीका लगा गए बुजुर्ग
एमडीएम अस्पताल दोपहर १ बजे। सोशल डिस्टेंस के साथ कुर्सियां लगाकर बुजुर्ग अपने वैक्सीनेशन के इंतजार में थे। बुजुर्ग अपनी आइडी कार्ड दिखाकर ऑन स्पॉट टीका लगवा रहे थे। बुजुर्गों के लिए केवल आइडी कार्ड देख टीका निर्धारण किया जा रहा था। साथ ही ४५ वर्ष व अधिक आयु के लोग रजिस्टर्ड मेडिकल प्रेक्टिसनर्स का प्रमाण व आइडी कार्ड दिखा टीका लगवा रहे थे। हालांकि पहले दिन ६० वर्ष से अधिक आयु के लोगों की भीड़ ज्यादा दिखी। अंदर सर्वर प्रॉब्लम चल रही थी और करीब एक-डेढ़ घंटे में टीका लगवा रहे थे। यहां ९२ का रजिस्टेशन था और करीब ६० बुजुर्ग वैक्सीनेशन करवा चुके थे।

रेजीडेंसी में लगा चुके थे ५५ जने कोविड के टीके
शहर के एकमात्र सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेजीडेंसी में भी दोपहर तक ५५ बुजुर्ग व बीमार टीका लगवाने पहुंच चुके थे। यहां भी आइडी कार्ड व प्रमाण लाने के साथ बुजुर्गों व बीमारों को टीका लगाया जा रहा था। हालांकि टीका लगवाने आए बुजुर्गों के लिए कुर्सियां कम पड़ गई थी, लेकिन इस बीच बुजुर्गों ने आवाजें देकर खुद के लिए कुर्सियां मंगवा ली। एेहतियात के साथ सभी ने टीका लगवाया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned