ठेकाकर्मी की लापरवाही से विद्युतकर्मी की मौत

ग्रामीणों ने जताया रोष, मुआवजे की मांग की

By: Om Prakash Tailor

Published: 16 Oct 2020, 05:42 PM IST

बालेसर (जोधपुर). बालेसर विद्युत वितरण निगम में कार्यरत विद्युतकर्मी की करंट की चपेट में आने से मृत्यु हो गई। घटना में ठेकाकर्मी द्वारा लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए आक्रोशित ग्रामीणों ने बालेसर अस्पताल के सामने रोष प्रकट करते हुए मुआवजा दिलाने एवं ठेका कर्मी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।
ग्रामीणों ने बताया कि बालेसर विद्युत निगम में कार्यरत लाइनमैन गंगा सिंह इंदा गुरुवार शाम 6 बजे के बाद खारी बेरी में विद्युत फाल्ट निकालने के लिए विद्युत पोल पर कार्य कर रहे थे। विद्युतकर्मी गंगासिंह ने विद्युत सब स्टेशन पर एक कंपनी के ठेकेदार द्वारा लगाए गए कर्मचारी को विद्युत आपूर्ति बंद करने के लिए कहा था। इसके बाद गंगा सिंह विद्युत पोल पर चढ़कर फाल्ट निकाल रहे थे। तभी अचानक विद्युत करंट आने से लाइनमैन गंगा सिंह इंदा की मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना की सूचना काफी देर बाद विद्युत निगम के अधिकारियों एवं ग्रामीणों को लगी । घटना की सूचना पर सैकड़ों ग्रामीण मौके पर पहुंचे तथा पुलिस एवं विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर बालेसर अस्पताल में रखवाया ।

मामला दर्ज, जांच शुरू
घटना को लेकर शुक्रवार को सहायक अभियंता कालूराम परिहार ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि विद्युत निगम का लाइनमैन गंगासिंह विद्युत फाल्ट निकालने के लिए विद्युत पोल पर कार्य कर रहा था तभी अचानक करंट आने से मौके पर ही मौत हो गई । पुलिस ने मामला दर्ज कर मृतक शव कब्जे में लेकर बालेसर अस्पताल में पोस्टमार्टम करने के बाद परिजनों को सुपुर्द किया तथा घटना की जांच शुरू की ।

Om Prakash Tailor
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned