scriptविधानसभा में उठ चुका बिजली गुल का मुद्दा, रात को बिजली गई तो सुबह ही आएगी! | Electricity fault found in jodhpur | Patrika News

विधानसभा में उठ चुका बिजली गुल का मुद्दा, रात को बिजली गई तो सुबह ही आएगी!

locationजोधपुरPublished: Jul 08, 2017 07:28:00 pm

Submitted by:

pawan pareek

48 हजार उपभोक्ताओं की परवाह नहीं, रात को बिजली गई तो सुबह ही आएगी.. डिस्कॉम के मंडोर सब डिवीजन एरिया में 48 हजार उपभोक्ता केवल डिस्कॉम की लापरवाही के कारण सजा भुगतने को मजबूर हैं।

discom jodhpur

डिस्कॉम के मंडोर सब डिवीजन एरिया में 48 हजार उपभोक्ता केवल डिस्कॉम की लापरवाही के कारण सजा भुगतने को मजबूर हैं। यहां किसी कारणवश रात को बिजली गुल हो जाए तो वापस सुबह ही बहाल होती है, क्योंकि शहर से सटे इस एरिया में फॉल्ट निकालने के लिए एफआरटी टीम नहीं है। डिस्कॉम के पास इतना स्टाफ नहीं है कि इतने बड़े क्षेत्र में वह समय पर पहुंच सके। बनाड़, नांदड़ा कलां, राम नगर, चौखा जैसे शहरी इलाके के एरिया इस सब डिवीजन में शामिल कर लिए गए, लेकिन सुविधाएं ग्रामीण क्षेत्र की दे रखी है। यहां एफआरटी लगाने का मुद्दा विधानसभा में भी उठ चुका है, लेकिन लगता है डिस्कॉम को इन 48 हजार उपभोक्ताओं की परवाह ही नहीं है।
पहले शहर वृत्त में था, अब ग्रामीण में

मंडोर सब डिवीजन का अधिकांश इलाका वर्ष 2014 से पहले शहर डिस्कॉम वृत्त में आता था। लेकिन तत्कालीन एसई ने इस एरिया के नांदड़ कलां, बनाड़, चौखा सहित शहर से सटे इलाकों को मंडोर सब डिवीजन में शामिल करते हुए ग्रामीण वृत्त में डाल दिया। व्यावहारिक तौर पर तो यह इलाका शहरी है, लेकिन कागजों में ग्रामीण एसई के अधीन यह इलाका आता है। इसके चलते यहां एफआरटी की टीम नहीं लगाई गई। एेसे में बारिश के मौसम में बिजली गुल होने पर हालात बिगड़ जाते हैं। रात में बिजली गुल होने पर समय पर कभी भी बिजली चालू नहीं होती। जबकि इस सब डिवीजन में एफआरटी की टीम लगाने के लिए कई बार मांग उठ चुकी है। लूणी विधायक जोगाराम पटेल ने यह मुद्दा विधानसभा में भी उठाया था, लेकिन डिस्कॉम ने परवाह नहीं की।
एफआरटी से मिलेगी राहत

मंडोर सब डिवीजन का एरिया बहुत बड़ा है। 48 हजार उपभोक्ता हैं। यहां स्टाफ कम है, शहरी क्षेत्र भी लगता है। एफआरटी के लिए उच्चाधिकारियों से मांग की गई है। यह सुविधा मिल जाए तो राहत मिलेगी।
– अमिताभ देवड़ा, एईएन, मंडोर सब डिवीजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो