scriptयुवक की शर्मनाक करतूत, रेलवे ने २०० रुपए जुर्माना लगा छोड़ा | Embarrassing act of youth, railways fined 200 rupees | Patrika News

युवक की शर्मनाक करतूत, रेलवे ने २०० रुपए जुर्माना लगा छोड़ा

locationजोधपुरPublished: Aug 21, 2019 01:07:42 am

Submitted by:

Vikas Choudhary

– मंडोर एक्सप्रेस के एसी कोच में महिला यात्री व उसके लगेज पर कर दिया पेशाब

Embarrassing act of youth, railways fined 200 rupees

युवक की शर्मनाक करतूत, रेलवे ने २०० रुपए जुर्माना लगा छोड़ा

जोधपुर.

ट्रेन में इस युवक की शर्मनाक करतूत के बारे में जान आपको भी शर्म आ जाएगी। …और रेलवे के टीटीई की लापरवाही और उदासीनता की इंतिहा के बारे में सुन आपको हैरानी भी होगी। जिसने एक महिला और अन्य यात्रियों की शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई तक नहीं की। दरअसल, मंगलवार तडक़े दिल्ली से जोधपुर आ रही मण्डोर एक्सप्रेस के थर्ड एसी कोच में बर्थ के पास नशे में एक युवक ने महिला यात्री व उसके लगेज पर ही पेशाब कर दिया। महिला के चिल्लाने पर कोच के अन्य यात्रियों ने विरोध जताया। ट्रेन के जोधपुर रेलवे स्टेशन पहुंचने पर दम्पती आरपीएफ थाने पहुंचे और लिखित शिकायत की। आरपीएफ ने उसे रेलवे अधिनियम की धारा १४५ में गिरफ्तार कर रेलवे कोर्ट में पेश किया, जहां उस पर दो सौ रुपए जुर्माना लगाया और पाबंद कर छोड़ दिया। पीडि़त महिला के पति ने रेल मंत्रालय को ट्वीट कर शिकायत की है।
रेलवे पुलिस के अनुसार एक दम्पती अपने दो बच्चों के साथ मण्डोर एक्सप्रेस में दिल्ली से जोधपुर आ रहे थे। पति-पत्नी थर्ड एसी में अलग-अलग कम्पार्टमेंट में सो रहे थे। तडक़े चार बजे ट्रेन के कुचामन सिटी के पास पहुंचने पर एक युवक सो रही महिला यात्री व उसके लगेज पर पेशाब करने लगा। महिला उठी और युवक को एेसा करते देख घबरा गई। महिला के चिल्लाने पर वहां सो रहे अन्य यात्री भी जाग गए और युवक की हरकत पर विरोध जताने लगे। इसके बावजूद उस युवक पर कोई असर नहीं हुआ। बाद में महिला का पति भी दूसरे कम्पार्टमेंट से वहां आया और टीटीई को सूचना दी। यात्रियों की शिकायत के बावजूद टीटीई ने कोई कार्रवाई नहीं की। तब यात्रियों ने ट्रेन में सवार आरपीएफ जवानों को इस बारे में शिकायत की। आरपीएफ जवानों ने उसे पकड़ लिया।
यात्रियों ने पकडक़र बिठा लिया
थर्ड एसी कोच में महिला यात्री के साथ अश्लील हरकत को लेकर दूसरे यात्रियों ने ट्रेन में हंगामा किया। उन्होंने युवक को पकडक़र बिठा लिया और कार्रवाई की मांग करने लगे। युवक की हरकतों से वह शराब के नशे में नजर आ रहा था। उसका नाम जयपुर में टोंक रोड निवासी आशुतोष बताया जाता है। उसने खुद को निजी कम्पनी में कार्यरत बताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो