डिस्कॉम में 3.67 लाख का गबन, कैशियर पर एफआइआर दर्ज

- बकरा मण्डी रोड पर व्यास पार्क स्थित जोधपुर डिस्कॉम का मामला

By: Vikas Choudhary

Published: 11 Sep 2021, 12:17 AM IST

जोधपुर.
बकरा मंडी रोड पर व्यास पार्क स्थित जोधपुर डिस्कॉम कार्यालय में 3.67 लाख रुपए गबन कर लिए गए। डिस्कॉम के सहायक अभियंता ने कैशियर के खिलाफ खाण्डा फलसा थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया। हालांकि इस संबंध में कैशियर ने मूल राशि मय 18 प्रतिशत ब्याज डिस्कॉम के खाते में जमा भी करवा दिए।

पुलिस के अनुसार जोधपुर डिस्कॉम के बकरा मण्डी रोड स्थित कार्यालय के सहायक अभियंता अगस्त्य आचार्य की तरफ से व्यास पार्क स्थित बिजलीघर के तत्कालीन कैशियर भवानीलाल माथुर के खिलाफ 3,67,444 रुपए के गबन का मामला दर्ज कराया गया है। एएसआइ जगदीश को जांच सौंपी गई है।
आरोप है कि जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड चतुर्थ के आंतरिक अंकेक्षण की ओर से गत 5 जुलाई को मिले पत्र से कैशियर भवानी लाल माथुर के 3,67,444 रुपए का गबन करने की सूचना मिली। विभागीय अंकेक्षण में यह गबन होने का पता लगा। तत्पश्चात जांच कराई गई। जिसमें गबन की पुष्टि होने पर मुख्य लेखाधिकारी आंतरिक अंकेक्षण सीताराम के निर्देश पर सूरसागर में भरूटिया के पास दाधीच कॉलोनी निवासी भवानीलाल पुत्र दुर्गालाल माथुर के खिलाफ गबन का मामला दर्ज कराया गया।

जुलाई में जमा हो गई राशि
कुछ दिन पहले लूणी उपखंड कार्यालय में बिल की राशि जमा नहीं करवाने का मामला सामने आया तो तो इस मामले में भी एफआइआर का रुख किया। कैशियर माथुर सेवानिवृत्त हो चुके हैं और उन्होंने आरोप स्वीकार करते हुए मूल राशि तीन लाख 67 हजार 444 और 18 प्रतिशत ब्याज राशि 1 लाख 98 हजार 420 रुपए यानि कुल 5 लाख 65 हजार 864 रुपए खुद ही डिस्कॉम के बैंक खाते में जमा करवा दिए।

Vikas Choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned