scriptEncounter : बंद मकान से दो संदिग्ध महिलाओं ने भगाया था इनामी बदमाश को | Patrika News
जोधपुर

Encounter : बंद मकान से दो संदिग्ध महिलाओं ने भगाया था इनामी बदमाश को

– चोरी की एसयूवी व बोलेरो कैम्पर बरामद, गोली लगने से घायल का हाल जानने आइजी रेंज पहुंचे अस्पताल

जोधपुरJun 20, 2024 / 06:00 pm

Vikas Choudhary

encounter of sunil godara

एमडीएम अस्पताल में भर्ती गोली लगने से घायल सुनील गोदारा से पूछताछ करते आइजी रेंज।

जोधपुर.

पुलिस महानिरीक्षक रेंज जोधपुर की साइक्लोनर टीम ने ऑपरेशन लंका सेतू अभियान के तहत बालोतरा में एनकाउंटर में घायल इनामी बदमाश से न सिर्फ अवैध हथियार बल्कि चोरी की दो गाडि़यां भी बरामद की हैं। आरोपी लम्बे समय से फरार था और नाकाबंदी तोड़ने व पुलिस पर फायरिंग कर भागने में कुख्यात है। एनकाउंटर से पहले भी उसने पुलिस पर दो राउण्ड फायर किए थे। पुलिस पहरे में मथुरादास माथुर अस्पताल में उसका उपचार चल रहा है।
पुलिस महानिरीक्षक रेंज विकास कुमार ने बताया कि नागाणा थानान्तर्गतमूंढों की ढाणी निवासी सुनील उर्फ चूनाराम पुत्र उदाराम गोदारा लम्बे समय से फरार था। उस पर कुल 57,750 रुपए का इनाम था। मंगलवार को उसके बालोतरा की कृष्णा कॉलोनी के मकान में छुपे होने की सूचना मिली। पुलिस ने घेराबंदी कर तलाश शुरू की तो सुनील मकान की छत पर रैकी करते नजर आया। पुलिस को देख वह मकान के अंदर चला गया था।
मकान अंदर से बंद था। दो महिलाएं संदिग्ध हालात में नजर आईं। दरवाजा खटखटाने पर महिलाओं ने सुनील को सतर्क कर भगा दिया। वह खिड़की से कूदकर हाथ में हथियार लहराते हुए कैम्पर में सवार होकर भाग गया था। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया, लेकिन उसने कांस्टेबल किशोर पर गोली चला दी।
पुलिस ने भी उसका पीछा किया। सुनसान जगह पर पुलिस ने उसकी कैम्पर को टक्कर मारी। क्षतिग्रस्त होने पर आरोपी कैम्पर से उतर गया और फिर हथियार की नोंक पर पिकअप रुकवाई और चालक की कनपटी पर रखकर भागने लगा था।

बुलेट प्रूफ जैकेट से एसआइ की जान बची

पुलिस ने पिकअप रुकवाकर आरोपी सुनील को पकड़ लिया था। वह और एसआइ कन्हैयालाल गुत्थम-गुत्था हो गए थे। उसने बिल्कुल नजदीक से एसआइ कन्हैयालाल पर गोली चला दी थी। जो बुलेट प्रूफ जैकेट पर लगी। इससे जान बच गई। एकबारगी वो नीचे गिर गए। बदमाश ने भागने की कोशिश की, लेकिन एसआइ ने पांव में गोली मारकर सुनील को पकड़ लिया। उससे चार पिस्तौल, पांच मैग्जीन व दो दर्जन कारतूस जब्त किए गए हैं। चोरी की एसयूवी व कैम्पर भी बरामद हुई है।

आइजी अस्पताल पहुंचे

गोली लगने के बाद घायल सुनील को जोधपुर के एमडीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वार्ड व उसके आस-पास पुलिस पहरा लगाया गया है। आइजी रेंज जोधपुर विकास कुमार बुधवार दोपहर अस्पताल पहुंचे और घायल के बारे में जानकारी ली।

आरोपी सुनील की प्रमुख अपराधिक वारदातें…

– वर्ष 2023 में राजसमंद जिले के राजगढ़ थाना पुलिस पर फायरिंग की थी। कांस्टेबल सोहनसिंह के गर्दन में गोली लगी थी और उदयपुर में कई महीनों तक उसका इलाज चला था।
– सलूम्बर के जावर माइनिंग क्षेत्र में पुलिस ने नाकाबंदी की थी, लेकिन एसयूवी सवार सुनील ने नाकाबंदी तोड़ दी थी। उसने पुलिस पर एसयूवी चढ़ाने की कोशिश की थी।

– जुलाई 2023 में पाली जिले के देसूरी में नाकाबंदी तोड़कर पुलिस पर एसयूवी चढ़ाने की कोशिश की थी। एसयूवी से टक्कर से पिकअप पलट गई थी। बाद में एसयूवी भी पलट गई थी। पिस्तौल दिखाकर वह मोटरसाइकिल लूटकर भाग गया था।
– इसके अलावा उसके खिलाफ जोधपुर के लूनी और जालोर जिले के भाद्रार्जुन थाने में भी एफआइआर दर्ज है। वह मादक पदार्थ तस्करी में लिप्त है।

Hindi News/ Jodhpur / Encounter : बंद मकान से दो संदिग्ध महिलाओं ने भगाया था इनामी बदमाश को

ट्रेंडिंग वीडियो