scriptअब जागे अफसर, हटाए अतिक्रमण | encroachment removed | Patrika News

अब जागे अफसर, हटाए अतिक्रमण

locationजोधपुरPublished: Oct 11, 2017 10:26:12 pm

पत्रिका की खबर के बाद हरकत में आए रीको अधिकारियों ने बासनी औद्योगिक क्षेत्र में बुधवार को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की।

riico news

पत्रिका की खबर के बाद हरकत में आए रीको अधिकारियों ने की कार्रवाई

बासनी(जोधपुर).

बासनी औद्योगिक क्षेत्र में बुधवार को रीको के अधिकारियों ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। इस दौरान रीको ने बासनी द्वितीय चरण की गली न. ६, ईएसआई डिस्पेंसरी, रोड न. ४ सहित कई जगहों से अतिक्रमण हटाए। यहां लम्बे समय से सड़क किनारे बने फुटपाथ व रीको के नालों पर अतिक्रमण कर पार्किंग स्टैंड बना दिया गया था। साथ ही सड़क पर भी अतिक्रमण कर उद्योगों का सामान रखा जाता था। इस दौरान कई कच्चे पक्के निर्माण के अलावा फैक्ट्रियों के रैंप, चाय के ढाबे, केबिनों आदि को हटाया गया। रीको के क्षेत्रीय प्रबंधक अमिताभ जोशी ने बताया कि अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। इसमे बासनी क्षेत्रों की सड़कों पर हुए अतिक्रमण को हटाया जाएगा।
पत्रिका ने किया था आगाह
गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका ने 17 सितम्बर को जिम्मेदार मौन, औद्योगिक इकाइयों ने कब्जाई रोड बाउंड्री शीर्षक से खबर प्रकाशित कर रीको व निगम के अधिकारियों को बासनी क्षेत्र की सरकारी भूमि पर हुए अतिक्रमण के बारे में आगाह किया था। इसके बाद हरकत में आए रीको अधिकारियों ने बुधवार को कार्रवाई कर अतिक्रमण हटाने की शुरूआत की। वहीं एमआईए के अध्यक्ष योगेश माहेश्वरी ने भी उद्यमियों से स्वेच्छा से अतिक्रमण हटाने की अपील की है। इस कार्रवाई के दौरान रीको के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक डीके झा, सहायक अभियंता मनीष चौधरी सहित पुलिस जाब्ता मौजूद रहा। मौके पर किसी भी तरह का विवाद नहीं हुआ।
बासनी क्षेत्र में कई जगह हैं अतिक्रमण
अतिक्रमण से बासनी क्षेत्र के सरस पशु आहार, सांगरिया, बासनी रेलवे फाटक, चार दुकान, एम्स रोड आदि जगहों पर कई औद्योगिक इकाइयों ने सड़क, फ ुटपाथ पर ही कब्जा कर पार्किंग स्टैंड बना दिए हैं। वहीं सरस पशु आहार के आगे जमा ढाबों ,केबिनों के अतिक्रमण से आवागमन बाधित हो रहा है। इससे यहां शाम के समय स्थितियां ओर भी विकट हो जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो