scriptबीकानेर में वाड्रा के लिए लैंड डील कराने वाले प्रॉपर्टी डीलर पर आयकर कार्रवाई पूरी, करीब 6 बोरी दस्तावेज जब्त | enquiry against robert vadra in property deal matter in bikaner | Patrika News

बीकानेर में वाड्रा के लिए लैंड डील कराने वाले प्रॉपर्टी डीलर पर आयकर कार्रवाई पूरी, करीब 6 बोरी दस्तावेज जब्त

locationजोधपुरPublished: Oct 18, 2019 12:16:34 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

बीकानेर में रॉबर्ट वाड्रा के लिए लैंड डील कराने वाले प्रॉपर्टी डीलर पर आयकर कार्रवाई गुरुवार को खत्म हुई। कार्रवाई के दौरान प्रॉपर्टी डीलर के यहां से 11 लाख रुपए नकद व जमीनों की रजिस्ट्री के कागजात मिले। इनमें बीकानेर व फलोदी में हजारों बीघा जमीन के कागजात और रजिस्ट्रियां भी शामिल हैं।

enquiry against robert vadra in property deal matter in bikaner

बीकानेर में वाड्रा के लिए लैंड डील कराने वाले प्रॉपर्टी डीलर पर आयकर कार्रवाई पूरी, करीब 6 बोरी दस्तावेज जब्त

जोधपुर. बीकानेर में रॉबर्ट वाड्रा के लिए लैंड डील कराने वाले प्रॉपर्टी डीलर पर आयकर कार्रवाई गुरुवार को खत्म हुई। कार्रवाई के दौरान प्रॉपर्टी डीलर के यहां से 11 लाख रुपए नकद व जमीनों की रजिस्ट्री के कागजात मिले। इनमें बीकानेर व फलोदी में हजारों बीघा जमीन के कागजात और रजिस्ट्रियां भी शामिल हैं।
बीकानेर के कोलायत में जमीन बेचने के मामले में रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी स्काइलाइट्स और एलिगेंसी फिनलीज के बीच हुए सौदे में गवाही देने वाले प्रॉपर्टी डीलर के बीकानेर स्थित ठिकानों पर आयकर विभाग की नॉर्थ वेस्ट रीजन इन्वेस्टिगेशन विंग की ओर से बुधवार सुबह छापे मारे गए थे। इस कार्रवाई में जोधपुर आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग की 2 टीम का सहयोग लिया गया। छापे के दौरान महिपाल प्रापर्टी सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर नवीन महिपाल व शंकरलाल महिपाल के घर व ऑफिस में मिले दस्तावेज खंगाले।
कार्रवाई के दौरान मिली नकदी के अलावा छह बोरी में जमीनों की रजिस्ट्री व अन्य संबंधित दस्तावेजों की मूल व सत्यापित प्रतिलिपियां आयकर विभाग की टीम पंजाब ले गई है। दस्तावेजों की जांच के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी। जोधपुर की टीमें शाम को जोधपुर के लिए रवाना हो गई। सूत्रों के अनुसार ये प्रॉपर्टी डीलर रॉबर्ट वाड्रा के करीबी हरियाणा के विधायक तिगांव विधायक के भाई महेश नगर के बिजनेस एसोसिएट बताए जाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो