आंखों की रोशनी बेहतर बनाने के दिए टिप्स

शििवर में जांची 113 मरीजों की आंखे

By: Om Prakash Tailor

Published: 08 Oct 2020, 08:35 PM IST

जोधपुर. ताराबाई देसाई नेत्र चिकित्सालय में 21वां विश्व दृष्टि दिवस गुरुवार को मनाया गया। इस अवसर पर बच्चों व बुजुर्गों के लिए आयोजित एक दिवसीय विशेष नि:शुल्क नेत्र शिविर में वरिष्ठ नेत्र विशेषज्ञ डॉ. संजीव देसाई व डॉ. राजीव देसाई ने 113 मरीजों की नि:शुल्क जांच कर उचित परामर्श प्रदान किया गया। शिविर में आंखों से सम्बंधित बीमारियों से अवगत कराने के बाद उनसे बचाव सावधानियों के बारे में जानकारी दी गई।

महिलाओं को दिए निवेश सुरक्षा के टिप्स
जोधपुर. दी एसोसिएशन ऑफ वी क्लब्स ऑफ इंडिया की राष्ट्रीय वेबिनार में महिला सदस्यों को विश्व निवेशक सप्ताह के सेबी के संयुक्त अभियान के समर्थन में वित्त विशेषज्ञ व कंपनी सचिव मुकेश बंसल ने निवेश की सुरक्षा के टिप्स दिए। मुख्य फाउंडर केवल रेखी ने कहा महिला सशक्तिकरण जरूरी है। उन्होंने कहा कि पोंजी स्कीम यानि लॉटरी, चिट फण्ड, एबीसी इत्यादि में न लगाए। पढ-समझ कर पूरे डॉक्यूमेंट्स के साथ निवेश करे। फिर भी धोखा हो तो ऑनलाइन शिकायत करें। सेबी की वेबसाईट पर शिकायत घर बैठ कर ही की जा सकती है।

शुद्ध वायु मिल सके लिए किया पौधरोपण
जोधपुर. नवदुर्गा विकास समिति की ओर से वृक्षारोपण कार्यक्रम का समापन हुआ। समिति के अध्यक्ष समंदरसिंह पंवार ने बताया कि छह दिवसीय कार्यक्रम में तीन सौ ज्यादा वृक्षारोपण कर स्थानीय समिति के सदस्यों से पूर्ण कत्र्तव्यनिष्ठा से इनका ध्यान रखने का संकल्प दिलाकर पौधरोपण किया गया। इस अवसर पर सुरेन्द्रसिंह चौहान, अमरसिंह राठौड, हरिकिशन शर्मा सहित समिति के पदाधिकारी मौजूद थे। समिति की ओर से शीघ्र ही नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा।

Om Prakash Tailor
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned