scriptचाकू से जानलेवा हमलावर से मिले सीआरपीएफ का फर्जी परिचय पत्र | Fake identity card of CRPF received from a life-threatening attacker | Patrika News

चाकू से जानलेवा हमलावर से मिले सीआरपीएफ का फर्जी परिचय पत्र

locationजोधपुरPublished: Aug 21, 2019 12:48:58 am

Submitted by:

Vikas Choudhary

– घूमने ले जाने के बाद मित्र के गले में चाकू से हमला प्रकरण
– सैन्यकर्मी बताकर की थी महिला से मित्रता

Fake identity card of CRPF received from a life-threatening attacker

चाकू से जानलेवा हमलावर से मिले सीआरपीएफ का फर्जी परिचय पत्र

जोधपुर.
अरना-झरना की पहाडि़यों पर घूमने ले जाने के बाद मित्र के गले पर चाकू मारने वाले युवक ने खुद को सेना का जवान बताया था। खुद को सैन्यकर्मी बताकर ही उसने घायल की पत्नी से मित्रता कर घनिष्ठता बढ़ाई थी। इसके लिए उसने न सिर्फ सीआरपीएफ का फर्जी परिचय पत्र भी बनवाया था, बल्कि अपने बाल भी छोटे-छोटे कटवाए थे। राजीव गांधी नगर थाना पुलिस ने आरोपी को मंगलवार को जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया।
थानाधिकारी बलराजसिंह मान के अनुसार प्रकरण में मूलत: सीकर में खाटूश्यामजी थानांतर्गत लिखमा का बास हाल नासिक निवासी श्रवण (३०) पुत्र बंशीधर सुथार को गिरफ्तार कर वारदात में प्रयुक्त चाकू बरामद किया गया है। तलाशी में उसके पास सीआरपीएफ का फर्जी परिचय पत्र भी मिला। पकड़े जाने पर उसने पुलिस के समक्ष खुद को सीआरपीएफ का जवान बताया था, लेकिन जांच में वह फर्जी निकला।
पुलिस का कहना है कि तीन-चार महीने पहले उसका सम्पर्क मोबाइल पर घायल व्यक्ति की पत्नी से हुआ था। उसने खुद को सेना का जवान बताकर सम्पर्क बढ़ाया था। फिर वह उसके घर भी आने जाने लगा और दोनों में घनिष्ठता भी बढ़ गई थी। पुलिस उससे सीआरपीएफ के फर्जी परिचय पत्र के संबंध में भी जांच कर रही है।
गौरतलब है कि गत शनिवार को श्रवण अपने मित्र को घूमाने के बहाने अरना-झरना के ऊपर पहाडि़यों पर ले गया था, जहां उसके साथ खाना खाया था। इसके बाद उसने मित्र के गले में चाकू मार दिया था। मौके से फरार श्रवण को पुलिस ने पाली जिले में साण्डेराव के पास पकड़ा था। शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर उसे न्यायिक अभिरक्षा में भिजवाया गया था।
दुकान में हमला व बाइक जलाने का आरोपी गिरफ्तार
राजीव गांधी नगर थाना पुलिस ने चौखां में नयापुरा के पास बोम्बे योजना में दुकान में हमला कर मारपीट, तोडफ़ोड़ करने और मोटरसाइकिल जलाने के एक आरोपी को मंगलवार को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार प्रकरण में बोम्बे योजना निवासी रमेश उर्फ महाकाल जमठानी पुत्र विशंभर सिंधी को गिरफ्तार किया गया है। गत १३ अगस्त को दुकान पर हमला व तोड़-फोड़ की गई थी। साथ ही दुकानदार की मोटरसाइकिल ले जाकर जलाने का आरोप भी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो