scriptFake suicide note was placed on hanging of young man | Fake sucide note : युवक के फंदा लगाने पर रखा था फर्जी सुसाइड नोट, ऐसे खुली पोल | Patrika News

Fake sucide note : युवक के फंदा लगाने पर रखा था फर्जी सुसाइड नोट, ऐसे खुली पोल

- आत्महत्या को दुष्प्रेरित करने के आरोप में मृतक का बड़ा भाई गिरफ्तार
- दूसरे सुसाइड नोट के आधार पर कार्रवाई, भाभी व अन्य के खिलाफ जांच जारी

जोधपुर

Published: May 09, 2022 10:50:45 pm


देवनगर थानान्तर्गत (Police station Devnagar) बलदेव नगर (Baldev nagar) में छह माह पूर्व एक युवक के आत्महत्या (Sucide case of a young man) के मामले में सुसाइड नोट की एफएसएल जांच के आधार (One sucide note found fake in FSL report) पर पुलिस ने मृतक के बड़े भाई (Brother arrested in sucide case) को गिरफ्तार किया। एफएसएल जांच में एक सुसाइड नोट फर्जी निकला (One sucide note found Fake in FSL investigation) था। जबकि दूसरा सुसाइड नोट सही पाए जाने पर भाई के खिलाफ कार्रवाई की गई। भाभी व अन्य आरोपियों की जांच की जा रही है।(Elder brother arrested in younger brother's sucide case)
प्रतापनगर थानाधिकारी सोमकरण ने बताया कि गत 12 नवम्बर को बलदेव नगर निवासी रिछपाल उर्फ यशपाल पुत्र हरिराम बिश्नोई ने मकान के कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या की थी। पुलिस ने मर्ग दर्ज कर पोस्टमार्टम कराया था। बीकानेर के मॉडर्न मार्केट निवासी पत्नी किरण ने 28 नवम्बर जेठ सुरेन्द्र, जेठानी नौरंगी, सचिन बोहरा, विजय लक्ष्मी सोनी, सुभाष सोनी के खिलाफ रुपए के लिए ब्लैकमेल कर प्रताडि़त करने और उससे परेशान होकर पति रिछपाल के आत्महत्या को दुष्प्रेरित करने का मामला दर्ज कराया था।
सुसाइड नोट की एफएसएल जांच रिपोर्ट मिलने के बाद बलदेव नगर निवासी सुरेन्द्र (32) पुत्र हरिराम बिश्नोई को गिरफ्तार किया गया। उसे सोमवार को कोर्ट में पेश कर दो दिन रिमाण्ड पर लिया गया। उसकी पत्नी व अन्य आरोपियों की भूमिका की जांच जारी है। आरोपी सुरेन्द्र कोचिंग सेंटर संचालक है।
गुमराह करने के लिए कमरे में रखा था फर्जी सुसाइड नोट
गत 12 नवम्बर को फांसी लगाने के बाद कमरा लॉक कर दिया गया था। दूसरे दिन जांच में कमरे से एक सुसाइड नोट मिला था। जिसमें पुलिस के एक निरीक्षक के साथ-साथ सुभाष सोनी, विजय लक्ष्मी सोनी से परेशान होकर आत्महत्या करने का आरोप लगाया गया था। पुलिस ने सुसाइड नोट कब्जे में लिया था। इसके कुछ दिन बाद कमरे से एक और सुसाइड नोट मिला था। जिसमें मृतक के भाई-भाभी, सचिन बोहरा व अन्य पर आरोप लगाए गए थे। पुलिस ने मृतक की लिखावट का मिलान कराने के लिए दोनों सुसाइड नोट की एफएसएल जांच कराई थी। जिसमें पहले वाला सुसाइड नोट फर्जी पाया गया था।
पत्नी का आरोप जेठ ने रखा था फर्जी सुसाइड नोट
मृतक की पत्नी किरण ने आरोप लगाया था कि कमरा सील होने के बावजूद दूसरी चाबी से ताला खोलकर जेठ सुरेन्द्र ने फर्जी सुसाइड नोट कमरे में रखा था। उस पर लिखावट पति की नहीं थी। जांच में यह साबित भी हो गया। अब पुलिस सुरेन्द्र से फर्जी सुसाइड नोट के संबंध में जांच कर रही है।
Fake sucide note : युवक के फंदा लगाने पर रखा था फर्जी सुसाइड नोट, ऐसे खुली पोल
Fake sucide note : युवक के फंदा लगाने पर रखा था फर्जी सुसाइड नोट, ऐसे खुली पोल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

अरविंद केजरीवाल ने जारी किया मिस्ड कॉल नंबर, भारत को नंबर वन देश देखने वालों से की घंटी बजाने की अपीलCBI Raids Manish Sisodia House Live Updates: बीजेपी ने मनोज तिवारी ने कहा- मनी लॉन्ड्रिंग एंगल से भी इस मामले में जांच होनी चाहिएबंगाल, महाराष्ट्र में भी ED के छापे, उनके सामने तो मैं तिनका हूँ, 'सांसद अफजाल अंसारी ने दी चुनौती- पूर्वांचल हमारा ही रहेगा'बिलकिस बानो केसः 6000 से अधिक सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सुप्रीम कोर्ट से दोषियों की रिहाई को रद्द करने की मांग कीMumbai: दही हांडी उत्सव के बीच मुंबई में बड़ा हादसा, बोरीवली इलाके में चार मंजिला इमारत ढही, कई लोगों के दबे होने की आशंकाक्यों मनीष सिसोदिया के घर पर CBI कर रही छापेमारी? जानिए क्या है पूरा मामलाअमित शाह का भोपाल दौरा, चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बनाएंगे खास रणनीतिJanmashtami 2022: मुंबई और ठाणे में इन जगहों पर लगी है सबसे उंची दही हांडी, 10 थर लगाने पर 21 लाख का इनाम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.