जोधपुर. फैशन में अपनी पर्सनेलिटी के लिहाज से आउट फिट्स पहनने का अपना ही मजा है। गर्मी विदा हो रही है और
सर्दी आ रही है। बदलते मौसम में फैशन के हिसाब से आउट फिट्स का भी अपना मजा है। ज्यादातर यूथ अपने आउट फिट्स को लेकर बहुत अवेयर हैं और वे सीजनल चेंज के अकॉर्डिंग ही लिबास पहनते हैं। इसके उलट जो यूथ फैशन में कम समझते हैं आम तौर पर एेसे यूथ एक दूसरे की देखादेखी किसी भी डिजाइन और कलर के कपड़े पहन लेते हैं और फ्रेंड सर्कल में उनकी बहुत ही ऑड पोजीशन हो जाती है। एेसा होने पर वे कॉम्पलैक्स में आ जाते हैं। डोंट वरी, पत्रिका एक्सपोज आपको बता रहा है कि सीजनल चेंज के अकॉर्डिंग जोधपुराइट्स को कब क्या पहनना चाहिए। आइए सीजनल चेंज के आउट फिट्स के बारे में ब्लू सिटी की फैशन डिजाइनर सलोनी से जानते हैं। उन्हीं के शब्दों में :

नया सीजन -नया फैशन

जोधपुराइट्स, नया सीजन है तो फैशन भी नया है। खूबसूरत लिबास ही आपकी पर्सनेलिटी का आईना है। इसलिए यह सीजऩ लिबास की वास्तविकता से ज्यादा उसे पहनने वाले पर ज्यादा निर्भर करता है। फॉल विन्टर 2018 ताजा थॉट का एक बैच है। इसमें प्रेस्टीजियस ब्रिटिश हैरिटेज लुक, एनिमल प्रिंट, चेक, मिडी स्कर्ट, ड्रेसेज, लैदर ड्रेसेज, एक्स्ट्रा लेयरिंग, हुड, कलर ब्लाकिंग, प्रिंटेड सिल्क, स्कार्फ, काऊबॉय शूज़, नी हाई बूट्स और स्नेकप्रिंटेड शूज़ इत्यादि बेहतर हैं।

ब्यूटीफुल एनिमल प्रिंट
फ्रेंड्स, एनिमल प्रिंट के बारे में आपके पास किसी भी बेकार की पूर्व कल्पनाओं को भूल जाओ। ज़ेब्रा और लेपर्ड प्रिंट्स विन्टर 2018 के लिए बड़े पैमाने पर वापस आ गए हैं। यस, न केवल कपड़े, बल्कि एनिमल प्रिंटेड हैंडबैग भी ट्रेंड में हैं। एक सादे पेंसिल स्कर्ट या काली जींस और एन्कल बूट्स के साथ प्रिंटेड शर्ट कैजुअल डे के लिए बेस्ट हैं।

ब्राउन नया काला है

हां, इस सीजन, फैशन की दुनिया ने ब्राउन कलर को एक ज़रूरी रंग घोषित कर दिया है। इस स्पेक्ट्रम में चाहे बेज से चॉकलेट तक कोई भी संभव शेड हो, आपको बस इतना करना है कि आपके लिए सही रंग मिल जाए और यह आपके वॉर्डरॉब का सबसे बेस्ट एलिमेंट होगा।

एक चूज नहीं करें, दोनों पहनें
जो गल्र्स ड्रेसेज और स्कर्ट अलग-अलग पहनने का विचार करती हैं, उन्होंने कभी दोनों साथ पहनने के चमत्कारों पर विचार नहीं किया होगा। आप एक ड्रेस के नीचे ब्लाउज पहन सकती हैं या एक ड्रेस पर ओवर-साइज़्ड शर्ट/ जैकेट भी पहन सकती हैं।

चेक्स का सीजन
नया सीजन है तो इसके लिए हर तरह के चेक्स महत्वपूर्ण हैं। चाहे वो शर्ट हो या पेंट या फिर कोट, इस प्रिंट के सभी कपड़े आपको बेस्ट लुक ऑफ द सीजऩ का खूबसूरत एहसास करवाएंगे।

लग्जरी फ्रिंजिंग

भूल जाएं कि आपने क्या सोचा था कि आप फ्रिंज के बारे में जानते थे, इस बार, फ्रिंजिंग में एक अधिक परिष्कृत सौंदर्य है - बीड्ज एंड शिमर। स्कट्र्स विद ट्रेलिंग टाइज़ और बूट्स, सभी फ़ैशन इंफलुएन्सर इस लुक में नजर आएंगे।

लेदर इन वेदर
इस सीजन में लेदर सभी कपड़ों में से सबसे प्रभावशाली रहा है, जो स्कर्ट, ट्राउजर्स और ट्रेनच कोट के माध्यम से देखा जा सकता है।

पेच वर्क का पैशन
पेचवर्क, क्विल्टिंग और क्रोशे के एकदम सही मिश्रण के साथ बने मैक्सी ड्रेस व ब्रंच पार्टी के लिए बेस्ट लुक है।

फैशन डिजाइनर सलोनी : एक नजर
जोधपुर की फैशन डिजाइनर सलोनी ने आईएनआईएफडी, जोधपुर और एनआईएफटी मुंबई से अपनी डिजाइनिंग की है। वे पिछले 7 सालों से फैशन डिजाइनर के रूप में काम कर रही हैं। लैक्मे फैशन वीक और इंडिया फैशन वीक आदि में भी काम कर चुकी हैं। इन दिनों वे आईएनआईएफडी जोधपुर में फैशन फैकल्टी हैं।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned