Fashion : तीज के लिए सजीं मॉडल्स और फैशन डिजाइनर्स

जोधपुर.शहर के फैशन संस्थान आईनिफ्ड की मॉडल्स और फैशन डिजाइनर्स ने परंपरा का निर्वाह करते हुए तीज के लिए परंपरागत रंगबिरंगे लिबास पहने।

By: M I Zahir

Published: 28 Aug 2018, 07:04 PM IST

Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर. अखंड सुहाग व पसंदीदा वर की कामना को लेकर भाद्रपद कृष्ण पक्ष की तृतीया बड़ी तीज (सत्तू तीज) के रूप में बुधवार को श्रद्धा से मनाई जाएगी। तीजणियों ने मंगलवार को मान-मनुहार के साथ सिंजारा ग्रहण कर तड़के उठ कर 'धमोली की। परकोटे के भीतरी शहर में तीजणियों की 'धम्बोली के लिए व्यंजनों के विशेष काउंटर लगाए गए हैं।

उत्सव का आनंद

शहर के फैशन संस्थान आईनिफ्ड की मॉडल्स और फैशन डिजाइनर्स ने परंपरा का निर्वाह करते हुए परंपरागत रंगबिरंगे लिबास पहने। ध्यान रहे कि मानसूनी त्योहार ज्यादातर उत्तर भारत, विशेष रूप से उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, राजस्थान, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में मनाया जाता है। महिलाओं ने खूबसूरत डे्रस अप कर उत्सव का आनंद लिया।

तीजणियां चन्द्रोदय तक निराहार रहेंगी

तीज व्रत का संकल्प लेने वाली तीजणियां चन्द्रोदय तक निराहार रहेंगी। चन्द्रोदय के बाद अग्र्य देकर व्रत का पारणा करेंगी। शहर के प्रमुख वैष्णव मंदिरों में विशेष फूलमंडली का आयोजन किया जाएगा। पं. ओमदत्त शंकर ने बताया कि २९ अगस्त को तृतीया तिथि रात्रि ९.३८ मिनट तक रहेगी। तृतीया तिथि में चन्द्रोदय होने के कारण २९ अगस्त को ही सत्तू तीज मनाई जाएगी।

 

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned