scriptFear returned after seven months, markets started closing early | सात माह बाद फिर लौटा खौफ, जल्दी बंद होने लगे बाजार | Patrika News

सात माह बाद फिर लौटा खौफ, जल्दी बंद होने लगे बाजार

- कुछ जगहों पर रेंगते निकले वाले

- पुलिस कमिश्नर व जिला कलक्टर ने शहर में निरीक्षण कर गाइड लाइन की पालना की जानकारी ली

 

जोधपुर

Updated: January 12, 2022 02:55:59 pm

जोधपुर.

कोरोना व ऑमिक्रॉन संक्रमण से बचाव के लिए सरकार की नई गाइड लाइन लागू होने के पहले दिन मंगलवार रात आठ बजते ही शहर में अधिकांश स्थानों पर बाजारों में सन्नाटा पसर गया। घर पहुंचने की जल्दबाजी में एक-दो जगहों पर वाहन चालक रेंग-रेंगकर निकले। करीब सात माह बाद फिर से कोरोना के खौफ में बाजार जल्दी बंद होने लगे हैं।
सात माह बाद फिर लौटा खौफ, जल्दी बंद होने लगे बाजार
सात माह बाद फिर लौटा खौफ, जल्दी बंद होने लगे बाजार
नई गाइड लाइन के तहत मंगलवार रात आठ बजे सभी बाजार व व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद करने के आदेश हैं। शाम होते ही प्रत्येक क्षेत्र में पुलिस ने वाहनों में घूम-घूमकर आठ बजे तक बाजार बंद करने की मुनादी करवाई। आदेश नहीं मानने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई। यही वजह है कि रात आठ बजते ही दुकानों के शटर गिरने लग गए। कुछ ही देर में बाजार सुनसान हो गए। सिर्फ मेडिकल दुकानें ही खुली नजर आने लगी।
इसके बाद सडक़ों पर यातायात दबाव बढ़ गया। प्रमुख चौराहों पर वाहनों की कतारें लग गईं। वाहन रेंग-रेंगकर चलने लगे। यातायात पुलिस ने स्थिति संभाली।
पुलिस कमिश्नर व कलक्टर ने लिया शहर का जायजा
रात आठ बजे पुलिस कमिश्नर जोस मोहन व जिला कलक्टर इन्द्रजीतसिंह पावटा चौराहा पहुंचे। डीसीपी भुवन भूषण यादव व विनीत कुमार बंसल और एडीसीपी भागचंद मीणा के साथ शहर में रात आठ बजे बाजार बंद होने संबंधी आदेश की पालना का जायजा लिया। अधिकारियों ने शहर में कई जगह निरीक्षण किया और गाइड लाइन पालना के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
कई जगह जाम
बाजार बंद होने के बाद घर पहुंचने की जल्दी में पावटा सर्किल व जालोरी गेट सर्किल पर लोगों की आवाजाही एकदम से बढ़ गई। ऐसे में कुछ समय के लिए जाम की स्थिति बन गई। रात 10 बजे तक रेस्टोरेंट खुलना अनुमत है, ऐसे में बाजार बंद होने के बाद भी सडक़ों पर आवाजाही रही।
रेडी, चाट-पकौड़ी वालों की मशक्कत
सडक़ किनारे रेडी व चाट पकौड़ी के ठेले लगाने वाले लोगों की पीड़ा भी सामने आई। उनका कहना था कि रेस्टोरेंट को अनुमत किया है, होम डिलीवरी खाने-पीने की वस्तुओं की चालू है। ऐसे में शाम को ही उनके ठेलों पर ग्राहकी होती है। उन्होंने भी रात 10 बजे तक व्यापार की मांग रखी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Army Day 2022: सेना प्रमुख MM Naravane ने दी चीन को चेतावनी, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न लेंUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावUttar Pradesh Assembly Elections 2022: टूटेगी मायावती और अखिलेश की परंपरा, योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से लड़ेंगे विधानसभा चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up DayHaryana: सरकार का निर्देश, बिना वैक्सीन लगाए 15 से 18 वर्ष के बच्चों को स्कूल में नहीं मिलेगी एंट्रीUP Election: सपा RLD की दूसरी लिस्ट जारी, 7 प्रत्याशियों में किसी भी महिला को नहीं मिला टिकटजम्मू कश्मीर में Corona Weekend Lockdown की घोषणा, OPD सेवाएं भी रहेंगी बंद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.