scriptलो अब जोधपुर में सहायक आबकारी अधिकारी व लिपिक उलझे, मारपीट का लगा रहे आरोप | fight between excise officer and clerk in jodhpur | Patrika News

लो अब जोधपुर में सहायक आबकारी अधिकारी व लिपिक उलझे, मारपीट का लगा रहे आरोप

locationजोधपुरPublished: Dec 21, 2017 12:01:54 pm

Submitted by:

Vikas Choudhary

कनिष्ठ लिपिक के खिलाफ विभागीय जांच कर रहे हैं सहायक आबकारी अधिकारी
 

crime scene in jodhpur

fight in jodhpur, crime news in jodhpur, Excise officer, Crime in Jodhpur, police brutality, jodhpur news

जोधपुर . जिला आबकारी अधिकारी कार्यालय में बुधवार को सहायक आबकारी अधिकारी खुशीराम मीणा व कनिष्ठ लिपिक प्रदीप भंसाली आपस में उलझ गए। मामला उदयमंदिर थाने तक पहुंच गया। कनिष्ठ लिपिक ने मीणा के खिलाफ मारपीट व धमकाने का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत दी, फिलहाल इसे जांच में रखा गया है। इधर, मीणा ने इन आरोपों को खारिज किया है। आबकारी सूत्रों व पुलिस के अनुसार आबकारी विभाग जोधपुर के अभियोजन कार्यालय में प्रदीप भंसाली कनिष्ठ लिपिक के पद पर कार्यरत हैं। उसके खिलाफ विभागीय जांच चल रही है।
इसमें सरकारी पैरोकार के रूप में सहायक आबकारी अधिकारी खुशीराम मीणा को नियुक्त किया गया है। मीणा गत दिनों भंसाली के घर नोटिस तामील करवाने गए, लेकिन नोटिस तामिल नहीं करवाया गया। बुधवार को इसी बात को लेकर मीणा व लिपिक भंसाली कार्यालय में उलझ गए। विभाग के कर्मचारियों ने बीचबचाव किया। इस बीच लिपिक भंसाली ने उदयमंदिर थाने में लिखित शिकायत प्रस्तुत करते हुए मीणा पर मारपीट व धमकाने का आरोप लगाया। हालांकि पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया है, शिकायत जांच में रखी गई है। उल्लेखनीय है कि भंसाली के खिलाफ अधिक संतान का मामला चल रहा है। इसे लेकर मामला कोर्ट में विचाराधीन है।

आरोप झूठे

लिपिक भंसाली मेरे खिलाफ शिकायत में जो भी आरोप लगा रहे हैं, वे झूठे व निराधार हैं। मैं तो सरकारी पैरोकार के रूप में जांच कर रहा हूं। यह दबाव बनाने का तरीका है।

खुशीराम मीणा, सहायक आबकारी अधिकारी, जोधपुर

युवक की पिटाई, मौके की नजाकत देख खिसक ली पुलिस

सरदारपुरा में नेहरू पार्क के बाहर बाइक पर संदिग्ध हालात में नजर आए युवक को टोकना व उससे कथित मारपीट करना पुलिस के लिए उस समय परेशानी का सबब बन गया, जब युवक व आस-पास के लोग बुधवार को विरोध पर उतर आए। मौके पर भीड़ जमा होते व मामला बढ़ते देख सरदारपुरा थाने की चेतक (फ्लाइंग) में तैनात एएसआई व अन्य पुलिसकर्मी वहां से निकल गए। थाने से पहुंचे पुलिस जाब्ते ने समझाइश कर मामला शांत कराया।
पिटाई पर बिफरा युवक


सरदारपुरा निवासी लाभांश दोपहर में नेहरू पार्क के बाहर खड़ी मोटरसाइकिल पर बैठा था। चेतक वहां पहुंची और लाभांश को वहां देख संदेह हुआ। पार्क के बाहर से वाहन चोरियां अधिक होने पर पुलिस ने उसे टोका और वहां से निकलने का आग्रह किया। एेसा नहीं करने पर एएसआई उसके पास पहुंचा। युवक का आरोप है कि पुलिस ने उससे दुव्र्यवहार और मारपीट की। युवक के विरोध जताने पर भीड़ जमा हो गई। मामला बिगड़ता देख एएसआई चेतक में बैठ कर वहां से निकल गया। उप निरीक्षक तनसिंह मौके पर पहुंचे और मामला शांत कराया। बाद में लाभांश ने सरदारपुरा थाने में एएसआई के खिलाफ लिखित में शिकायत दी, लेकिन समझाइश के चलते एफआईआर दर्ज नहीं की गई।
पार्क के बाहर से चोरी होती हैं बाइक

पुलिस का कहना है कि नेहरू पार्क के गेट के आस-पास से आए दिन मोटरसाइकिलें चोरी होती हैं। एेसे में चेतक को दिनभर पार्क के आस-पास गश्त करने व संदिग्धों पर नजर रखने के निर्देश दे रखे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो