VIDEO : जोधपुर के इस स्कूल में छात्रों के झगड़े ने लिया खौफनाक रूप, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना

Abhishek Bissa | Updated: 02 Feb 2018, 12:05:02 PM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

चलती कक्षा के मध्य यह घटना देख अन्य किसी विद्यार्थियों ने मामला सुलझाने का प्रयास नहीं किया।

जोधपुर . राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भदवासिया में गुरुवार को कक्षा ११वीं कला वर्ग में अध्ययनरत दो छात्र आपस में भिड़ गए। एक छात्र ने नुकीली वस्तु से घायल कर दिया। परिजनों का आरोप है कि छात्र पर कैंची से वार किया गया। हालांकि इस मामले में पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई गई है। घायल छात्र को उपचार के लिए अस्पताल भर्ती कराया गया है। यह घटना स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई है।

 


स्कूल के जिम्मेदार बता रहे हैं कि इस घटना से पहले मौजूद शिक्षक एक अन्य छात्र के नाक में खून आने के कारण उसे अन्यत्र कक्ष में ले गए थे, जहां उसका उपचार किया जा रहा था। इस बीच १६-१७ वर्ष के दो छात्र आपस में उलझ गए। चलती कक्षा के मध्य यह घटना देख अन्य किसी विद्यार्थियों ने मामला सुलझाने का प्रयास नहीं किया। घटना के बाद विद्यार्थी के परिजन को बुलाकर घायल बच्चे को महात्मा गांधी अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसका उपचार किया।

 

 

हालांकि लड़ाई के कारणों का पता नहीं चल पाया है। घायल छात्र के बाएं चेस्ट पर एक व बाएं हाथ पर तीन टांके आए हैं। उसका दांया हाथ भी चोटिल हुआ है। गौरतलब हैं कि राजकीय विद्यालय भदवासिया शिक्षा विभाग के नामचीन विद्यालयों की श्रेणी में है। यहां लाखों रुपए का सोलर प्लांट लगा हुआ है। इसके अलावा पूरे विद्यालय में सीसीटीवी कैमरे है। इस तरह की घटना से क्षेत्र के आसपास के लोगों में भी रोष है।

 

 

इनका कहना

 

मैं इस दौरान डी-वार्मिंग की ट्रेनिंग में था। घटना का पता चलते ही तुरंत विद्यालय पहुंचा। इस मामले में दोषी छात्रों के खिलाफ विभाग के नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।


- अमृतलाल, प्रधानाचार्य, राउमावि भदवासिया

 

मामला क्या हुआ है, मुझे पता नहीं है। कुल मिलाकर स्कूल वाले पूरा ध्यान नहीं देते है।

 

- ओमप्रकाश, घायल छात्र के पिता

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned