पीछा छुड़ाने को पुलिस पर फायर, जवाबी गोली चलाकर दो को पकड़ा

- 18 किलो डोडा पोस्त, एक पिस्तौल, जिंदा एक कारतूस और दो खाली खोल जब्त
- बिना नम्बर की कार में तीसरा युवक फरार

By: Vikas Choudhary

Published: 25 Aug 2020, 07:00 AM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर.
१२वीं रोड चौराहे के पास पुलिस को देख बिना नम्बर की कार में भागे बदमाशों ने चोखां में सोमवार को पुलिस पर गोली चलाई तो सरदारपुरा थाना पुलिस ने भी जवाबी हवाई फायर किए और दो युवकों को दबोच लिया। तीसरा युवक कार में फरार हो गया। १८ किलो डोडा पोस्त, एक पिस्तौल, एक जिंदा कारतूस, दो खाली खोल जब्त किए गए हैं।

पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि १२वीं रोड चौराहे के पास बिना नम्बर की कार में सवार कुछ युवकों के मादक पदार्थ बेचने की फिराक में होने की सूचना मिली। थानाधिकारी लिखमाराम के नेतृत्व में पुलिस मौके पर पहुंची तो तीन युवकों ने कार भगा दी। पुलिस ने नाकाबंदी कराई और कार का पीछा किया। कार चौपासनी रोड, चौहाबो, डाली बाई मंदिर चौराहा, चौपासनी बाइपास, वस्त्र मंत्रालय के सामने से नयापुरा चौखां जा पहुंची। बारिश के दौरान दो युवक चलती कार से उतरे। एक युवक के हाथ में प्लास्टिक कट्टा और दूसरे के हाथ में पिस्तौल थी।
वे गोलाई से होकर भागने लगे, पुलिस पीछे आ गई। तभी एक युवक ने पिस्तौल से पुलिस पर गोली चला दी। गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ। थानाधिकारी लिखमाराम ने हवा में एक गोली चलाई और घेराबंदी कर डांगियावास थानान्तर्गत बांवरला निवासी सुनील (२६) पुत्र भीमाराम बिश्नोई और रामनिवास (२७) पुत्र कल्लाराम बिश्नोई को गिरफ्तार कर लिया। सुनील से एक पिस्तौल व एक जिंदा कारतूस और रामनिवास से प्लास्टिक कट्टे में १८ किलो १५० ग्राम डोडा पोस्त जब्त किया गया। आम्र्स एक्ट व एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार किया गया। कार में फरार होने वाले खोखरिया निवासी कैलाश पुत्र केसाराम बिश्नोई की तलाश की जा रही है। आरोपी सुनील के खिलाफ सुमेरपुर थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज है और वह जमानत पर रिहा है।

कार्रवाई में थानाधिकारी लिखमाराम, हेड कांस्टेबल धन्नाराम, कांस्टेबल सुरेन्द्रसिंह, बलवीर, महेन्द्र, राजू डूडी, सुनील शामिल थे।
घर में छुपने की फिराक में थे आरोपी

पुलिस का कहना है कि चलती कार से कूदने वाले दोनों आरोपी डोडा पेास्त से भरा कट्टा झाडि़यों में फेंकने के बाद आस-पास के किसी घर में छुपने की फिराक में थे, लेकिन उससे पहले पकड़ में आ गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned