scriptपहली बार: दिल्ली-मुंबई के लिए नहीं, चैन्नई-बेलगाम के लिए ही नियमित उड़ान | First time: Regular flights for Chennai-Belgaum, not for Delhi-Mumbai | Patrika News

पहली बार: दिल्ली-मुंबई के लिए नहीं, चैन्नई-बेलगाम के लिए ही नियमित उड़ान

locationजोधपुरPublished: Jun 03, 2021 07:43:32 pm

Jodhpur Airport
– बंद हुई एयर इंडिया की जोधपुर-मुंबई विमान सेवा-इंडिगो की मुंबई व बेंगलुरू फ्लाइट भी एकांतरे- लागू हुआ उड़ानों का नया शेड्यूल

पहली बार: दिल्ली-मुंबई के लिए नहीं, चैन्नई-बेलगाम के लिए ही नियमित उड़ान

पहली बार: दिल्ली-मुंबई के लिए नहीं, चैन्नई-बेलगाम के लिए ही नियमित उड़ान

जोधपुर. लॉकडाउन में गिरते यात्री भार से परेशान एयरलाइंस कम्पनियों ने अब फ्लाइंग ऑपरेशन में कटौती शुरू कर दी है। एक जून को लागू हुए नए शेड्यूल में जोधपुर से अब सिर्फ चैन्नई और कर्नाटक के बेलगाम के लिए ही नियमित फ्लाइट बची है। देश के दोनों बड़े महानगरों दिल्ली और मुंबई के लिए नियमित उड़ान सेवा उपलब्ध नहीं होगी। जोधपुर एयरपोर्ट से नियमित उड़ानें शुरू होने के बाद संभवत: यह पहला मौका है कि दिल्ली-मुंबई की बजाय दक्षिण भारत के लिए नियमित उड़ानें उपलब्ध हो रही है।
इंडिगो एयरलाइंस के मंगलवार को जारी नए शेड्यूल के अनुसार जोधपुर-चैन्नई उड़ान नियमित रहेगी, जबकि मुंबई और बेंगलुरू की उड़ान एक दिन छोडकऱ संचालित होगा। इंडिगो की जोधपुर-मुंबई उड़ान मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार और जोधपुर-बेंगलुरू फ्लाइट बुधवार, शुक्रवार, रविवार और सोमवार संचालित होगी। रविवार को इंडिगो की तीनों फ्लाइट उपलब्ध होगी।
इधर, एयर इंडिया ने जोधपुर-मुंबई फ्लाइट बंद कर दी है। एयर इंडिया की जोधपुर-दिल्ली फ्लाइट भी सप्ताह में केवल चार दिन मंगल, गुरु, शनि और रविवार को चल रही रही है। इसके अलावा स्टार एयर की जोधपुर -बेलगाम उड़ान नियमित रहेगी।
दिल्ली-मुंबई के लिए इसलिए कम यात्री
– दिल्ली व मुंबई में कोरोना संक्रमण अधिक फैला
– सख्त लॉकडाउन के कारण कामकाज के लिए लोग जा नहीं रहे
– एम्स, आइआइटी सहित अन्य बड़े संस्थानों में विशेषज्ञों की आवाजाही रूकी
पिछले साल इंडिगो को मिली थी चैन्नई ट्रिक
गत वर्ष कोविड की प्रथम लहर के कारण श्रमिकों ने बड़े स्तर पर पलायन किया था। मारवाड़ के कई श्रमिक चैन्नई में काम करते हैं। उस समय बुकिंग एजेंट ने ही इंडिगो और स्पाइस जेट जैसी एयरलाइंस कम्पनियों की पूरी फ्लाइट बुक कर ली। तब एयरलाइंस कम्पनियों को जोधपुर-चैन्नई के बीच फ्लाइंग वेक्यूम का अहसास हुआ।
………………………
‘एक जून से नया शेड्यूल जारी हुआ है। इसमें कई फ्लाइट कम हो गई है।’
– जीके खरे, निदेशक, जोधपुर एयरपोर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो