डकैती की साजिश रचते चार गिरफ्तार, देसी कट्टा, तीन हॉकी बट व ३५ कारतूस जब्त

- 12 बोर के तीन हॉकी बट व तीन कारें भी जब्त
- कोलू पाबूजी में मेगा हाइवे पर पुलिस की कार्रवाई

By: Vikas Choudhary

Published: 27 Nov 2020, 04:58 PM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर.
जिले की लोहावट थाना पुलिस व जिला विशेष टीम ने कोलू पाबूजी के पास विष्णु नगर स्थित मकान में दबिश देकर चार युवकों को गिरफ्तार कर एक देसी कट्टा, 35 जिंदा कारतूस व 12 बोर के तीन हॉकी बट (हथियार) जब्त किए। तीन कारें भी जब्त की गईं हैं। पुलिस का दावा है कि आरोपी मेगा हाइवे पर वाहनों में डकैती की साजिश रच रहे थे।
पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राहुल बारहठ ने बताया कि कोलू पाबूजी में विष्णु नगर निवासी हिस्ट्रीशीटर रामकुमार खींचड़ के मकान में कुछ बदमाशों के एकत्रित होने व हथियारों की खेप होने की सूचना मिली। जिला विशेष टीम की सूचना पर लोहावट थाना पुलिस व डीएसटी ने संयुक्त रूप से गुरुवार देर राम मकान में दबिश दी, जहां से विष्णु नगर निवासी हिस्ट्रीशीटर रामकुमार खींचड़ (29) पुत्र हरचंदराम बिश्नोई, नया बेरा निवासी श्याम उर्फ घनश्याम (28) पुत्र धीमाराम बिश्नोई, जालोड़ा में जांगू बाना की ढाणी निवासी श्यामलाल जांगू (25) पुत्र बीरबलराम बिश्नोई और मूलराज निवासी पूनाराम उर्फ पीसी खींचड़ (25) पुत्र पुरखाराम बिश्नोई को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के कब्जे से एक देसी कट्टा, एक १२ बोर के तीन हॉकी बट जब्त किए गए। मकान के बाहर खड़ी दो कार व एक बोलेरो भी जब्त की गई। कारों की तलाशी में एक रस्सी व लोहे का लगिया भी मिला।
आरोपी रामकुमार लोहावट थाने का हिस्ट्रीशीटर है और उस पर जोधपुर कमिश्नर, ग्रामीण व बीकानेर में 18 मामले दर्ज हैं। श्याम बिश्नोई के खिलाफ मारपीट व हत्या के प्रयास, श्यामलाल जांगू के खिलाफ चार मामले व पूनाराम के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट का मामला दर्ज है।
कार्रवाई में लोहावट थानाधिकारी इमरान खान, फलोदी थानाधिकारी सुरेश चौधरी, मतोड़ा थानाधिकारी केसाराम, डीएसटी के हेड कांस्टेबल चिमनाराम, झूमरराम, मदनलाल, भवानी आदि शामिल थे।
मध्यरात्रि वाहनों में डकैती की थी साजिश
पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने स्वीकारा कि वे डकैती की साजिश रच रहे थे। मकान में साजिश रचने के बाद गुरुवार देर रात या मध्यरात्रि बाद मेगा हाइवे से निकलने वाले वाहनों में डकैती की साजिश थी, लेकिन उससे पहले पकड़ में आ गए। हिस्ट्रीशीटर रामकुमार के मकान पर शंकर खिलेरी व मुकेश मादाणी के होने की भी सूचना भी थी, लेकिन वो पकड़ में नहीं आ सके।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned