अंतरराज्यीय ठग गिरोह के सरगना समेत चार गिरफ्तार

- इलेक्ट्रोनिक तोल कांटा व्यवसायी से 25 लाख रुपए की ठगी का खुलासा
- मोबाइल कॉल डिटेल व लोकेशन के आधार पर झालावाड़ के भवानी मण्डी में दबोचा

By: Vikas Choudhary

Published: 06 Oct 2021, 12:50 AM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर.
फलोदी थाना पुलिस ने इलेक्ट्रोनिक तोल कांटा व्यवसायी से 25 लाख रुपए ऐंठने का खुलासा कर झालावाड़ के भवानी मण्डी से अंतरराज्यीय ठग गिरोह के सरगना सहित चार युवकों को मंगलवार को गिरफ्तार किया। सरगना दिल्ली व हरियाणा में भी वांछित है।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अनिल कयाल ने बताया कि फलोदी में तोल-कांटा का काम करने वाला ओसियां निवासी तेजाराम सियोल गत पांच अगस्त को नई दिल्ली से इंदौर जा रहा था। ट्रेन में उसकी मुलाकात खुद को मांगीलाल बताने वाले व्यक्ति से हुई। उसने खुद को भी इलेक्ट्रोनिक कांटा बनाने का व्यवसायी बताते हुए 80 लाख रुपए का माल 65 लाख रुपए में दिलाने का झांसा दिया। फलोदी का व्यवसायी उसकी बातों में आ गया। उसके बुलावे पर पीडि़त व्यवसायी कोटा गया था। पिछले दिनों मांगीलाल अपनी गैंग के साथ कार में फलोदी पहुंचा और माल सप्लाई करने का झांसा देकर 25 लाख रुपए अग्रिम ले लिए। बदले में उसे फर्जी आधार कार्ड व मोबाइल नम्बर दिए। इसके बाद मोबाइल स्विच ऑफ कर गिरोह फरार हो गया। इस पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया गया ।
थानाधिकारी राकेश ख्यालिया के निर्देशन में मोबाइल कॉल डिटेल्स और टोल नाकों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। इस दौरान मिले सुराग पर उप निरीक्षक चैनप्रकाश के नेतृत्व में पुलिस टीम कोटा और भवानी मण्डी पहुंची। वहां दबिश देकर भवानी मण्डी थानान्तर्गत जवाहर कॉलोनी निवासी कब्बू बैग (60) पुत्र वहीद, रामानंद (32) पुत्र शिवशंकर पाटीदार, मूलत: भवानी मण्डी हाल मंदसौर निवासी संजय (50) पुत्र श्याम सुंदर व्यास और मंदसौर निवासी शाहरूख (26) पुत्र रईस मिर्जा को हिरासत में लिया गया। वारदात स्वीकारने पर फलोदी लाकर गिरफ्तार किया गया। आरोपियों से वारदात में प्रयुक्त कार भी जब्त की गई।

सरगना कई मामलों में वांछित
पुलिस का कहना है कि कब्बू बैग ठग गिरोह का सरगना है। उसके खिलाफ राजस्थान सहित देश के कई राज्यों में दो दर्जन मामले दर्ज हैं। वह हरियाणा व दिल्ली में वांछित है। कई अन्य मामलों में जमानत पर छूटने के बाद से फरार है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned