भीषण गर्मी में यात्रियों के हलक तर करने जुटते है स्वयंसेवक

भीषण गर्मी में यात्रियों के हलक तर करने जुटते है स्वयंसेवक
भीषण गर्मी में यात्रियों के हलक तर करने जुटते है स्वयंसेवक

Narayan Soni | Publish: May, 26 2019 10:31:54 AM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

फलोदी. भीषण गर्मी के दौरान रेल में यात्रा कर रहे यात्रियों को शीतल जल उपलब्ध करवाने के लिए फलोदी के जागरूक लोगों ने पहल की है तथा फलोदी जंक्शन रेलवे स्टेशन पर रोजाना यात्रियों को करीब 15 सौ लीटर पानी पिलाया जा रहा है।

यहां रेल के प्रत्येक कोच बाहर स्वयंसेवक आरओ पानी का कैम्पर लेकर खड़े रहते है तथा यात्रियों के हलक तर कर रहे हैं। यहां बड़ी संख्या में स्वयंसेवक अपना समय निकालकर सेवा के लिए पंहुचते है। बताया गया कि यहां प्रतिदिन आने वाली यात्री रेलगाडि़यों के यात्रियों के लिए करीब ४० स्वयंसेवक नियमित सेवाएं दे रहे है तथा रोजाना करीब १५ सौ लीटर पानी की खपत होती है। साथ ही जैसलमेर-बांद्रा, उधमपुर एक्सप्रेस के आने पर यह खपत बढ़ जाती है। यहां राजा व्यास मेमोरियल ट्रस्ट, स्माइल फलोदी, जेआरडी ग्रुप, राजपुरोहित छात्रावास, संकल्प कोचिंग सेंटर, रक्षक नशा मुक्ति केन्द्र, दूसरा दशक सहित के स्वयंसेवक व शहर के जागरूक लोगों के साथ महिलाएं भी सेवाएं दे रही है। यात्रियों के लिए पेयजल की व्यवस्था जनसहयोग से की जा रही है। वाट्सएप्प गु्रप में रोजाना बनती है टीम- अलग-अलग समय पर रेलगाडि़यों के स्टेशन पर आने के दौरान यात्रियों को शीतल पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए लोगों ने वाट्सएप्प गु्रप बना रखा है। रेल के आने से पूर्व गु्रप में स्वयंसेवक चर्चा करके टीम बना लेते है तथा टेक्सी से कैंपर पंहुचते है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned