script

जोधपुर पहुंचे जल शक्ति मंत्री शेखावत, इंदिरा गांधी नहर में बढ़ रहे प्रदूषण पर कहा टीम करेगी जांच

locationजोधपुरPublished: Jun 30, 2019 11:01:02 am

Submitted by:

Harshwardhan bhati

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री ( Jal Shakti Ministry ) गजेंद्र सिंह शेखावत ( Gajendra Singh Shekhawat ) ने राजस्थान पत्रिका की ओर से शनिवार को राजस्थान पेज पर प्रकाशित इंदिरा गांधी नहर ( Indira Gandhi Lift Canal ) के प्रदूषण को लेकर कहा कि इसी सप्ताह एक टीम जाएगी।

jal shakti minister latest news

जोधपुर पहुंचे जल शक्ति मंत्री शेखावत, इंदिरा गांधी नहर में बढ़ रहे प्रदूषण पर कहा टीम करेगी जांच

वीडियो : अभिषेक बिस्सा/जोधपुर. केंद्रीय जल शक्ति मंत्री ( Jal Shakti Ministry ) गजेंद्र सिंह शेखावत ( gajendra singh shekhawat ) ने राजस्थान पत्रिका की ओर से शनिवार को राजस्थान पेज पर प्रकाशित इंदिरा गांधी नहर ( indira gandhi lift canal ) के प्रदूषण को लेकर कहा कि इसी सप्ताह एक टीम जाएगी। इस मामले का भौतिक सत्यापन करेगी। ये पंजाब सरकार का विषय है। इसके लिए उनसे राजस्थान व पंजाब के लोग व दोनों जगहों के सांसद ( Jodhpur MP ) भी मिले थे।
केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत रविवार को जोधपुर पहुंचे।
जल शक्ति मंत्री बनने के बाद gajendra singh shekhawat का इंटरव्यू : टीम इंडिया की तरह काम करेंगे

यहां अपने निवास पर जनसुनवाई की जोधपुर के अलावा आसपास के क्षेत्रों से भी लोग अपनी अपनी समस्याएं लेकर गजेंद्र सिंह शेखावत के निवास पर पहुंचे और शेखावत ने उन्हें सुनने के साथ कुछ मामलों में हाथों-हाथ अधिकारियों को फोन करके निर्देशित किया तो कुछ मामले ऐसे थे जो नीतिगत आधार से जुड़े थे। उन्हें शेखावत ने आगे भिजवाने के लिए अपने पास रख लिए।
दो वर्षों में गंगा में नहीं गिरेगा शहर व उद्योगों का गंदा पानी

शेखावत के निवास पर विभिन्न खिलाडयि़ों ने शेखावत का जोरदार स्वागत किया। वहीं भारतीय जनता पार्टी व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों से लेकर भारतीय किसान संघ के पदाधिकारियों के साथ समाजसेवियों ने भी शेखावत से मुलाकात की।
Jal Shakti Minister Gajendra Singh Shekhawat ने दिलाई स्वच्छता की शपथ, समर इंटर्नशिप को किया लॉन्च

शेखावत ने मीडिया से बातचीत करते हुए जहां खिलाडिय़ों के विकास की बात कही। गंगा नदी की सफाई के कार्य के अगले साल तक पूरे हो जाने की उम्मीद भी जताई। उन्होंने हिमालय के पानी से सिंचाई के मुद्दे पर कहा कि यह मामला काफी कॉन्प्लिकेटेड है। इस पर अध्ययन चल रहा है। साथ ही इंदिरा गांधी नहर परियोजना में पानी के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस संबंध में भौतिक रिपोर्ट मांगी है रिपोर्ट आने के बाद ही आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जाने के साथ अहम कदम उठाए जाएंगे।
जल शक्ति मंत्री शेखावत ने बताई जल संरक्षण से जुड़ी ये योजनाएं, कहा देश में बनाएंगे नया इतिहास

बीते शनिवार आने पर कही थी ये बात
जल शक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत बीते शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर रहे। यहां उन्होंने विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के साथ ही आमजन की समस्याएं भी सुनीं। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में मंत्री शेखावत ने मंत्रालय से जुड़ी योजनाओं और उनके क्रियान्वयन के बारे में जानकारियां साझा की।
टॉयलेट के उद्घाटन से पहले jal shakti minister gajendra singh shekhawat ने किया श्रमदान, लोगों ने बताई समस्याएं

यहां उन्होंने कहा कि आगामी 2 अक्टूबर 2019 तक भारत को शत-प्रतिशत ओडीएफ किया जाएगा। इस कार्य को 39 प्रतिशत से 99 प्रतिशत तक लाए हैं तो इसे अब अचीव किया ही जाएगा। वहीं जो 4 राज्य ओडीएफ घोषित नहीं कर पाए हैं। 15 अगस्त तक इस टारगेट को पूरा करने की कोशिश की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो