भारत छोड़ों आंदोलन पर निकाली रैली

भारत छोड़ों आंदोलन पर निकाली रैली

Gajendra Singh Dahiya | Publish: Aug, 08 2019 08:13:43 PM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

polytecnic college rally

 

जोधपुर. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अन्तर्गत मनाए जा रहे कार्यक्रमों की कड़ी में गुरुवार को भारत छोड़ो आंदोलन की बरसी पर राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय से एक सद्भावना रैली का आयोजन किया गया। रैली में शामिल प्रतिभागियों ने गांधीजी के आदर्शों, श्रम, शिक्षा, भ्रष्टाचार मुक्त भारत, जल ही जीवन है, पेड़ लगाओ पर्यावरण बचाओ जैसे विभिन्न मुद्दों को जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया।

रैली का शुभारम्भ सुबह 10 बजे तकनीकी शिक्षा के संयुक्त निदेशक आलोक बंसल, प्रधानाचार्य पीएस टाक ने हरी झण्डी दिखाकर किया। रैली संस्थान परिसर से प्रारम्भ होकर अरोड़ा चौराहा होते हुए निदेशालय तकनीकी शिक्षा के आगे से पुन: संस्थान सभागार में सम्पन्न हुई। सभागार में रैली समापन पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें वरिष्ठ गांधी विचारक डॉ. भवेन्द्र शरद जैन, मानद सचिव गांधी शांति प्रतिष्ठान जोधपुर ने मुख्य अतिथि की भूमिका निभाते हुए गांधीजी के संघर्ष व आदर्शो पर विस्तृत प्रकाश डाला। समारोह को अनिल विश्नोई ने भी संबोधित किया। प्लेसमेंट अधिकार टीआर राठौड़ और मुरलीधर वर्मा द्वारा प्रार्थना ‘भगवान मेरी नैया उस पार लगा देना‘ का गायन कर सभी को मंत्रमुग्ध किया।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned