scriptganglav talab now going to change | गंगलाव तालाब में यह होने जा रहा बदलाव ... | Patrika News

गंगलाव तालाब में यह होने जा रहा बदलाव ...

- गंगलाव तालाब से अब तक निकला 120 ट्रक मलबा, जलकुंभी भी हटाई
- महापौर उत्तर कुन्ती परिहार ने लिया जायजा

 

जोधपुर

Published: July 03, 2022 11:37:06 am

जोधपुर. शहर के ऐतिहासिक Ganglav Talab पर नगर निगम उत्तर की ओर से करवाए जा रहे Development Work का महापौर कुन्ती देवड़ा परिहार ने शनिवार को विकास कार्यों का निरीक्षण किया। अधिशाषी अभियंता राजेश बोडा ने महापौर को अवगत कराया कि तालाब में पड़ी जलकुंभी के कचरे को भी अनुभवी कार्मिकों की सहायता से निकलवा दिया गया है।
वर्तमान में नगर निगम उत्तर गंगलाव तालाब से मलबा निकालने का कार्य कर रहा है। अभी तक तालाब से करीबन 120 ट्रक मलबा निकाला जा चुका है। रास्ता संकरा होने और यातायात की समस्या होने के कारण अभी केवल रात में ही कार्य हो। शीघ्र ही तालाब से गंदे पानी को बाहर निकालने का कार्य भी कराया जाएगा। महापौर ने सीवर कनेक्शन से गंदा पानी तालाब में आ रहा है, उनको भी तुरंत बंद कराने का निर्देश दिए। इस दौरान स्थानीय निवासियों ने महापौर को तालाब में डूबी बगीची व मंदिर के बारे में जानकारी दी। पार्षद निसार अहमद , राकेश कल्ला, प्रदीप पंवार, अधीक्षण अभियंता पी. एस. तंवर मौजूद रहे।
----
ट्यूबवेल के पानी की टेस्टिंग कराए बिना जोड़ दिया पेयजल लाइन से, लोगों के विरोध पर बंद
शहर के पीडब्ल्यूडी कॉलोनी क्षेत्र में जेडीए कार्यालय के सामने पीएचईडी ने एक ट्यूबवेल खुदवाया और उसके पानी की जांच कराए बिना उसे मुख्य पेयजल लाइन में जुड़वा दिया। स्थानीय लोगों को इसके बारे में जानकारी हुई तो विरोध हुआ। क्षेत्रीय निवासी महेन्द्र शेखावत ने बताया कि इस लापरवाही की शिकायत उच्चाधिकारियों से की गई। पानी पीने लायक नहीं है, फिर भी बिना जांच कराएं उसको मुख्य लाइन से जोड़ दिया। इससे लोगो मे बीमारियों का खतरा बढ़ गया। लोगों की शिकायत पर जलदाय विभाग ने ट्यूबवेल से पानी की सप्लाई बंद करवा दी। पीएचईडी के अधीक्षण अभियंता जे.सी. व्यास ने बताया कि शहर में अन्य स्थानों पर भी ट्यूबवेल सप्लाई की व्यवस्था है। जिस दिन कैनाल के पानी की सप्लाई नहीं होती उस दिन ट्यूबवेल का पानी सप्लाई किया जाता है। इसमे विभाग हिदायत देता है कि इस पानी का उपयोग पीने के लिए नहीं किया जाए, फिर भी लोगों की शिकायत पर पंप बंद करवा दिया है।
गंगलाव तालाब में यह होने जा रहा बदलाव ...
गंगलाव तालाब में यह होने जा रहा बदलाव ...

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Rajasthan: तीसरी कक्षा के दलित छात्र को निजी स्कूल के शिक्षक ने पानी का कंटेनर छूने को लेकर पीटा, मौत के बाद तनाव, इंटरनेट सेवा बंदJ-K: स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकियों का ग्रेनेड से हमला, कुलगाम में पुलिसकर्मी शहीदNashik News: कंबल में लेटाकर प्रेग्‍नेंट महिला को पहुंचाया गया हॉस्पिटल, दिल दहला देने वाला वीडियो हुआ वायरल14 अगस्त स्मृति दिवस: वो तारीख जब छलनी हुआ भारत मां का सीना, देश के हुए थे दो टुकड़ेबीजेपी अध्यक्ष ने LG को लिखा लेटर, कहा - 'खराब STP से जहरीला हो रहा यमुना का पानी, हो रहा सप्लाई'सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले की ईरान ने की तारीफ, कहा - 'हमला करने वाले को एक हजार बार सलाम'58% संक्रामक रोग जलवायु परिवर्तन से हुए बदतर: प्रोफेसर मोरा ने बताया, जलवायु परिवर्तन से है उनके घुटने के दर्द का संबंधआरएसएस नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान, बापू की छोटी सी भूल ने भारत के टुकड़े करा दिए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.