scriptभ्रूण जांच के लिए मरीज लाने वाले को जेल भेजा | Gender inquiry : Private Hospital Operator sent to Prison | Patrika News

भ्रूण जांच के लिए मरीज लाने वाले को जेल भेजा

locationजोधपुरPublished: Feb 12, 2019 08:54:44 pm

Submitted by:

jitendra Rajpurohit

– घर में भ्रूण जांच करने का मामला
– वांछित महिला की तलाश में घर पर दबिश, सुराग नहीं

Gender inquiry : Private Hospital Operator sent to Prison

जांच के लिए मरीज लाने वाले को जेल भेजा

जोधपुर. महामंदिर तीसरी पोल के पास स्थित मकान में गर्भवती महिला के भ्रूण की जांच करने के मामले में पीसीपीएनडीटी टीम ने मंगलवार को निजी अस्पताल संचालक को जेल भिजवा दिया। मकान मालिक महिला की तलाश में मकान में दबिश दी गई, लेकिन महिला नहीं मिली।
पीसीपीएनडीटी के पुलिस निरीक्षक उमेश कुमार ने बताया कि प्रकरण में हनुमानाराम चौधरी आरोपी है। उसे एक अन्य मामले में गत दिनों झुंझुनूं कोर्ट में पेश कर जेल भिजवाया गया था। गत 9 सितम्बर को महामंदिर की तीसरी पोल के पास मकान में गर्भवती महिला के भू्रण की जांच करने के मामले में पीसीपीएनडीटी टीम ने सोमवार को झुंझुनूं की जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया। पूछताछ के बाद उसे मंगलवार को जोधपुर स्थित पीसीपीएनडीटी कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के निर्देश दिए गए।
गौरतलब है कि एक गर्भवती महिला के भ्रूण की जांच करने के बाद मामले में पीसीपीएनडीटी टीम ने गत नौ सितम्बर को महामंदिर तीसरी पोल के पास स्थित उर्मिला रामावत के मकान में दबिश दी थी, जहां से डॉ इम्तियाज व संविदा पर कार्य करने वाले लैब टेक्निशियन फतेह किशन शर्मा को गिरफ्तार किया गया था। मकान से भ्रूण का जांच करने में प्रयुक्त होने वाली अपंजीकृत पोर्टेबल सोनोग्राफी मशीन जब्त भी की गई थी। मकान मालिक उर्मिला रामावत पकड़ में नहीं आई थी।
तीसरी बार गिरफ्तार होकर जेल पहुंचा आरोपी
पीसीपीएनडीटी का कहना है कि आरोपी हनुमानाराम जाणी निजी अस्पताल का संचालक है। यह अस्पताल उसने लीज पर दे रखा है। वह हिस्ट्रीशीटर डॉ इम्तियाज का साथी है। गर्भवती महिला के भ्रूण की जांच करने के मामले में हनुमानाराम तीसरी बार गिरफ्तार होकर जेल पहुंचा है।
छह महीने बाद भी महिला फरार
पीसीपीडीएनटी के निरीक्षक उमेश का कहना है कि जिस मकान में भ्रूण की जांच का मामला पकड़ा गया था वो उर्मिला रामावत का है। यहां से सोनोग्राफी मशीन भी बरामद हो चुकी है, लेकिन महिला अभी तक फरार है। उसकी धरपकड़ के लिए महामंदिर तीसरी पोल के पास स्थित मकान में दबिश दी गई, लेकिन वो पकड़ में नहीं आ पाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो