मां-बेटी की फोटो पर गालियां लिख सोशल मीडिया पर डाले, वहां शादी का झांसा दे युवती से यौन शोषण

मां-बेटी की फोटो पर गालियां लिख सोशल मीडिया पर डाले, वहां शादी का झांसा दे युवती से यौन शोषण

Harshwardhan Singh Bhati | Updated: 14 Jul 2019, 01:37:03 PM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

आरोप है कि पांच साल पहले जनवरी 2014 में महिला दवा लेने दुकान पर गई थी, जहां काम करने वाले राणाराम से उसकी जान-पहचान हो गई। वह उसके घर पर दवाइयां देने जाने लगा था। जान पहचान बढऩे लगी।

जोधपुर. प्रतापनगर थाना क्षेत्र में सोशल मीडिया से एक युवती व उसकी मां की फोटो लेकर उनमें छेड़छाड़ कर गालियां लिख सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी गई। समझाइश के बावजूद न मानने पर युवती ने प्रतापनगर थाने में मामला दर्ज कराया। पुलिस के अनुसार युवती की तरफ से प्रिया यादव (आइडी नाम : आरके शर्मा), मन्नत आर्य (आइडी नाम : सुनिधि आरके शर्मा), जैनब खान, साजिद अली व कृतिका वर्मा के खिलाफ आइटी एक्ट में मामला दर्ज कराया है।

आरोप है कि युवती की फेसबुक पर दो आइडी है। आरोपियों ने उसकी आइडी से युवती व उसकी मां की फोटो अपलोड कर ली। फिर उसमें छेड़छाड़ कर गालियां लिख दी और फिर से सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी। जिससे उनकी बदनामी हुई। इसका पता लगने पर युवती ने अपने स्तर पर जांच की। फिर एसएमएस भेजकर ऐसा न करने का आग्रह किया, लेकिन आरोपी नहीं मानें। परेशान होकर उसने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

शादी का झांसा दे महिला से यौन शोषण
चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थानान्तर्गत दवाइयों की दुकान पर काम करने वाले एक युवक ने शादी का झांसा देकर पांच साल तक बलात्कार व यौन शोषण करने के बाद शादी से इनकार कर दिया। पीडि़ता की ओर से एफआइआर दर्ज कराने पर पुलिस ने शनिवार को आरोपी को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। थानाधिकारी प्रवीण कुमार के अनुसार महिला की शिकायत पर चौहाबो में हनुमान नगर निवासी राणाराम सुथार के खिलाफ बलात्कार व यौन शोषण का मामला दर्ज किया गया। महिला का मेडिकल कराकर बयान दर्ज किए गए। आरोपी राणाराम पुत्र खींयाराम सुथार को गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोप है कि पांच साल पहले जनवरी 2014 में महिला दवा लेने दुकान पर गई थी, जहां काम करने वाले राणाराम से उसकी जान-पहचान हो गई। वह उसके घर पर दवाइयां देने जाने लगा था। जान पहचान बढऩे लगी। तब युवक ने महिला को उसके पति के खिलाफ भडक़ाया और शादी करने का विश्वास दिलाया। महिला झांसे में आई तो आरोपी ने बलात्कार किया। इसके बाद वह यौन शोषण करने लगा। महिला के शादी के लिए दबाव डालने पर कुछ महीने पहले युवक ने ऐसा करने से इनकार कर दिया।

मानसिक बीमार महिला ने फंदा लगाकर दी जान
नागौरी गेट थानान्तर्गत कलाल कॉलोनी स्थित मकान में मानसिक बीमार एक महिला ने कपड़े से फंदा बनाकर जान दे दी। पुलिस ने शनिवार को पोस्टमार्टम करवा शव परिजन को सौंपा। नागौरी गेट थानाधिकारी लूणसिंह के अनुसार कलाल कॉलोनी गली-8 निवासी इन्द्रादेवी (55) पत्नी सूरज कलाल ने घर में छत पर लगी लोहे की कड़ी में फंदा लगाकर आत्महत्या की है। शुक्रवार रात परिजन पड़ोस में गए थे। पीछे अकेली महिला ने आत्महत्या कर ली। घरवाले लौटे तो उसे फंदे पर लटका पाया। फंदा काटकर उन्होंने उसे नीचे उतारा और महात्मा गांधी अस्पताल ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने मर्ग दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस का कहना है कि वह मानसिक बीमार थी और अहमदाबाद में इलाज चल रहा था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned