scriptपाल रोड पर चली पनाळे, शहर के अन्य हिस्सों में बूंदाबांदी | Good rain on Pal Road, drizzle in other parts of the city | Patrika News

पाल रोड पर चली पनाळे, शहर के अन्य हिस्सों में बूंदाबांदी

locationजोधपुरPublished: Sep 21, 2021 08:43:09 pm

– बिलाड़ा व पीपाड़ में 70 मिमी बारिश, जैसलमेर के नोख में 80 मिमी पानी बरसा- पाली कई हिस्सों में झमाझम

पाल रोड पर चली पनाळे, शहर के अन्य हिस्सों में बूंदाबांदी

पाल रोड पर चली पनाळे, शहर के अन्य हिस्सों में बूंदाबांदी

जोधपुर. मारवाड़ के कई हिस्सों में मंगलवार को भी झमाझम बारिश का दौर बना रहा। जोधपुर शहर में पाल रोड और आसपास के इलाके में तेज बारिश से पनाळे चलने लगी, जबकि अन्य हिस्सों में बूंदाबांदी से ही संतोष करना पड़ा। जिले के बिलाड़ा में रविवार के बाद मंगलवार को भी 70 मिलीमीटर पानी बरसा। वहां खेत-खलिहान में पानी भर गया। पीपाड़ में 70 मिलीमीटर बारिश से जोजरी नदी में तेज बहाव आ गया। लोहावट में 20 और फलौदी में 9.4 मिमी पानी बरसा। जैसलमेर के नोख में 80 मिलीमीटर बरसात से धोरों में पानी ही पानी हो गया। पाली के कई हिस्सों में बारिश हुई। जैतारण में 54, देसूरी में 46, मारवाड़ जंक्शन में 8, रायपुर में 32 और नागौर के कई हिस्सों में मेघ बरसे। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को भी बादल बरसात का दौर बना रहेगा।
सूर्यनगरी में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 25.7 डिग्री सेल्सियस रहा। सुबह से ही आसमान में बादलों की घनी आवाजाही लगी हुई थी। दोपहर 12 बजे काले बादल घिर आए और बाहरी इलाकों में बरसात हुई। मसूरिया, पाल रोड और चौपासनी हाउसिंग बोर्ड के कुछ हिस्सों में तेज बारिश हुई। शहर में दिनभर बादलों का डेरा लगा रहा। इसके कारण दिन का तापमान 30 डिग्री से ऊपर नहीं गया। वातावरण में अधिकतम आपेक्षिक आद्र्रता 98 और न्यूनतम 77 रहने से दिनभर मौसम खुशगवार बना रहा। जिले के ग्रामीण हिस्सों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश रिकॉर्ड की गई। फलोदी में न्यूनतम तापमान 26.4 व अधिकतम 35.2 डिग्री रहा।
बाड़मेर और जैसलमेर में भी मानसूनी बादलों के कारण दिन का तापमान 35 डिग्री से नीचे आ गया। बाड़मेर में न्यूनतम तापमान 25.2 और अधिकतम 35.4 डिग्री मापा गया वहीं जैसलमेर में रात का पारा 24.8 और दिन का 34.3 डिग्री रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो