शहर में दोपहर बाद आधा इंच बारिश

- जोधपुर जिले के ग्रामीण हिस्सों में झमाझम बरसात
- शेरगढ़ में 2 लूणी व फलोदी में डेढ़ इंच पानी बरसा

By: Gajendrasingh Dahiya

Updated: 20 Sep 2021, 08:38 PM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर. मानसून की सक्रियता के चलते सोमवार को भी संभाग के कई हिस्सों में बरसात का दौर जारी रहा। जोधपुर जिले में सर्वाधिक वर्षा रिकॉर्ड की गई। शहर में दोपहर बाद करीब आधा इंच पानी बरसा। अच्छी बरसात से सडक़ों पर पानी बहने लग गया। जिले के शेरगढ़ में 48, फलोदी में 36, लूणी में 38, बालेसर में 19, बाप में 5 पीपाड़ और देचू में भी हल्की बारिश रिकॉर्ड की गई। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के पूर्वी हिस्से में बना कम दबाव का क्षेत्र कमजोर होकर अब परिसंचरण तंत्र में बदल गया है। इससे भारी बारिश की संभावना कम रहेगी। हल्की से मध्यम बारिश का दौर बना रहेगा।

सूर्यनगरी में सोमवार को न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। सुबह-सुबह वातावरण में आपेक्षिक आद्र्रता 100 फीसदी थी। सूरज व बादलों की लुकाछिपी के बीच धूप निकलने के बाद उमस बढ़ती गई। दोपहर में उमस अधिक बढ़ गई जिससे शहरवासी पसीना पसीना होने लग गए। इस समय अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री तक पहुंचा। दोपहर 2.30 बजे बाद आसमान में काली घटाएं गिराई और कुछ ही देर में तेज बारिश होने लगी। करीब आधे घंटे तक अच्छी बरसात हुई। मंडोर और महामंदिर के क्षेत्र में 14 मिलीमीटर बारिश मापी गई वहीं एयर फोर्स स्थित मौसम विभाग में 9.2 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की। जिले के ग्रामीण हिस्सों में भी जमकर मेघ बरसे।
जैसलमेर में न्यूनतम तापमान 26.8 व अधिकतम 37.4 डिग्री रहा। यहां हल्की बारिश का दौर रहा। बाड़मेर में रात का पारा 25.9 व दिन का 34.1 डिग्री रहा। शाम तक पाली के बाली में 19 और नागौर के रियांबड़ी में 22 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned