धर्मगुरुओं ने जोधपुर में पौधरोपण कर किया हरयाळो राजस्थान का आगाज, किला रोड पर सघन होगी हरियाली

प्रदेश को हरा-भरा बनाने के उद्देश्य से राजस्थान पत्रिका के सामाजिक सरोकारों से जुड़े महाभियान हरयाळो राजस्थान का आगाज जोधपुर में रविवार सुबह 8.30 बजे सूर्यनगरी के धर्मगुरुओं ने किया।

By: Harshwardhan bhati

Published: 07 Jul 2019, 10:14 AM IST

वीडियो : गौतम उडेलिया/जोधपुर. प्रदेश को हरा-भरा बनाने के उद्देश्य से राजस्थान पत्रिका के सामाजिक सरोकारों से जुड़े महाभियान हरयाळो राजस्थान का आगाज जोधपुर में रविवार सुबह 8.30 बजे सूर्यनगरी के धर्मगुरुओं ने किया। चांदपोल रामद्वारा के संत हरिराम शास्त्री, शहर खतीब व पेश इमाम काजी मोहम्मद तैयब अंसारी, गुरुद्वारा गुरुसिंह सभा के ज्ञानी रंजीतसिंह और एसडीए चर्च के फादर रेव्ह. फ्रेंकलिन मेहरानगढ़ के नीचे राव जोधा प्याऊ के सामने स्थित प्रकृति उद्यान के पास संयुक्त रूप से पौधा लगाकर अभियान की शुरुआत किया।

पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करने के लिए दौड़े जोधपुरवासी, रन फॉर वन में दिखा उत्साह

मेहरानगढ़ म्यूजियम ट्रस्ट के निदेशक करणीसिंह जसोल ने बताया कि हरयाळो राजस्थान अभियान के तहत कुल 101 पौधे लगाकर उनके नियमित देखभाल का संकल्प लिया। पौधरोपण कार्यक्रम में महापौर घनश्याम ओझा, विधायक मनीषा पंवार, इन्टैक जोधपुर चैप्टर के सदस्य, मेहरानगढ़ स्टाफ, वीर दुर्गादास राठौड़ स्मृति समिति तथा मेहरानगढ़ पहाड़ी पर्यावरण विकास समिति के पदाधिकारियों व सदस्यों तथा शहर के पर्यावरण प्रेमियों की ओर से सघन पौधरोपण किया गया।

प्यासे वन्यजीवों को तड़पते देख भामाशाह भरवा रहे यह तालाब

इसी क्रम में राजस्थान पत्रिका के हरयाळो राजस्थान के तहत रामतलाई तालाब संरक्षण एवं पर्यावरण विकास संस्थान कार्यकर्ताओं की ओर से रविवार सुबह 9 बजे मगरा पूंजला क्षेत्र में भाटी चौराहा से गोकुलजी के प्याऊ मेन रोड़ डिवाइडर के मध्य में सघन पौधरोपण किया गया। संस्थान के संयोजक बलवीर भाटी ने बताया कि नीम, अमलतास, अर्जुन, गुलमोहर आदि प्रजाति के कुल 51 पौधे लगाने के बाद नियमित देखभाल की शपथ ली गई।

Harshwardhan bhati
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned