सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, नीलम और तब्बू के खिलाफ अपील पर सुनवाई टली

जोधपुर के कांकाणी में बीस साल पहले हुए हिरण शिकार मामले में फिल्म अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्रियों सोनाली बेंद्रे, नीलम, तब्बू और दुष्यंतसिंह के खिलाफ रिहाई को चुनौती याचिका की सुनवाई टल गई है।

 

By: M I Zahir

Published: 18 Dec 2018, 07:13 PM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर के कांकाणी में बीस साल पहले हुए हिरण शिकार मामले में फिल्म अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्रियों सोनाली बेंद्रे, नीलम, तब्बू और दुष्यंतसिंह के खिलाफ रिहाई को चुनौती याचिका की सुनवाई टल गई है। इस तरह जिला और सत्र न्यायाधीश (जोधपुर ग्रामीण) की अदालत में बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, नीलम, तब्बू व दुष्यन्तसिंह के खिलाफ पेश अपील पर सुनवाई आगे नही बढ़ पाई। अदालत ने इस अपील पर सुनवाई के लिए आगामी 21 जनवरी की तारीख तय की है।
बीस साल पुराने बहुचर्चित कांकाणी हिरण शिकार मामले में 05 अप्रेल 2018 को जोधपुर की सीजेएम ग्रामीण की अदालत ने अभिनेता सलमान खान को पांच साल की सजा सुनाई थी और अन्य अभिनेता व अभिनेत्रियों को बरी कर दिया था। अन्य आरोपियों को बरी करने के फैसले के खिलाफ विश्नोई समाज की ओर से अपील पेश की गई थी। उल्लेखनीय है कि 1 व 2 अक्टूबर, 1998 की मध्यरात्रि को सलमान खान पर हिरणों को गोली मारने और सैफ समेत तीनों एक्ट्रेस पर उन्हें उकसाने का आरोप था।

उल्लेखनीय है कि बीस साल पुराने कांकाणी हिरण शिकार मामले में बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, नीलम और तब्बू को सीजेएम ग्रामीण कोर्ट से बरी करने के फैसले को चुनौती देते हुए अभियोजन पक्ष की ओर से दायर अपील को ३० नवंबर के दिन जस्टिस मनोजकुमार गर्ग ने डिफेक्टिव बताते हुए डिफेक्ट दूर करने के लिए आवेदन पेश करने के लिए 5 सप्ताह का समय दिया था।

तब अभियोजन पक्ष की ओर से इन सभी को बरी करने के खिलाफ अपील पेश करने के लिए सरकार से इजाजत मांगी गई थी, लेकिन अधिकारियों ने इजाजत देने में देर कर दी। इसके चलते अपील दायर करने में 55 दिन की देर हो गई थी। हाईकोर्ट में तब मामले की पहली ही सुनवाई में मामला डिफेक्टिव पाया गया था। इस बहुचर्चित काला हिरण शिकार मामले में सीजेएम ग्रामीण कोर्ट ने गत ५ अप्रेल को जहां मुख्य अभियुक्त सलमान खान को पांच साल की सजा सुनाई थी और अन्य सभी आरोपियों को बरी कर दिया था। वहीं सलमान खान पर 1 व 2 अक्टूबर, 1998 की आधी रात को हिरणों को गोली मारने और सैफ समेत तीनों एक्ट्रेस पर उन्हें उकसाने का आरोप था।

 

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned