जोधपुर के इलाकों में तेज हवा के संग बारिश

जोधपुर के इलाकों में तेज हवा के संग बारिश
rain in jodhpur

Harshwardhan Singh Bhati | Publish: Apr, 24 2017 08:08:00 AM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

पश्चिमी विक्षोभ के कारण रविवार रात जोधपुर जिले के कई इलाकों में तेज हवा के साथ मूसलाधार बारिश हुई। बारिश इतनी तेज थी कि कुछ इलाकों में ओले भी गिरे।

पश्चिमी विक्षोभ के असर से थार प्रदेश में तेज धूल भरी हवा चलने के बाद रविवार रात को जिले के फलोदी कस्बे सहित आसपास के स्थानों में बारिश हुई। पांच मिनट तक तेज बरसात के साथ चने के आकार के ओले भी गिरे। 

मौसम सुहाना हो गया

बादल छाये रहने और बरसात से मौसम सुहाना हो गया। आसपास के ग्रामीण इलाकों में भी बादलों की आवाजाही और बिजली की चमक के साथ बूंदाबांदी हुई।

बूंदाबांदी हो सकती है

मौसम विभाग का कहना है कि अगले 2 दिनों तक बादल आने के साथ कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी हो सकती है।सूर्यनगरी में रविवार की सुबह तेज धूप खिली रही। वहीं तापमान 27 डिग्री के पास रहा। 

तपिश से राहत 

सूरज के क्षितिज पर चढऩे के साथ ही तेज हवा के झोंकों से मौसम में तपिश से राहत रही। दिन का तापमान 38.8 डिग्री सेल्सियस मापा गया। तापमान 40 डिग्री के भीतर रहने से गर्मी से काफी राहत रही।

आंधी ने गर्मी से राहत दी

वहीं भीषण गर्मी व लू के थपेड़ों से तप रहे जिले के फलोदी क्षेत्र में रविवार को चली धूल भरी आंधी ने गर्मी से राहत दी है। यहां दिन का तापमान करीब 39 डिग्री रहा। दिन भर धूल भरी हवा चलने के बाद देर रात साढ़े दस बजे बादलों की आवाजाही के साथ छींटें गिरना शुरू हो गईं और रात 11 बजे तक क्षेत्र में तूफानी हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश का दौर शुरू हो गया।

दिन का तापमान

संभाग के जैसलमेर में तेज हवा बहने से दिन का तापमान  37.2 डिग्री पर आ गया। जबकि बाड़मेर में पारा 38.7 डिग्री मापा गया। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 2 दिनों तक बादलों की हल्की आवाजाही रहने के साथ बूंदाबांदी भी हो सकती है।



राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned