scriptHigh Court: नगर निगम सेवा में रिक्त पदों पर हाईकोर्ट ने जताई चिंता | High Court expressed concern over vacant posts in municipal service | Patrika News
जोधपुर

High Court: नगर निगम सेवा में रिक्त पदों पर हाईकोर्ट ने जताई चिंता

High Court: राजस्थान हाईकोर्ट ने पद भर्ती में तेजी लाने के निर्देश

जोधपुरJul 07, 2022 / 02:14 pm

जय कुमार भाटी

High Court

High Court

High Court: जोधपुर. राजस्थान हाईकोर्ट ने नगर पालिका सेवा में रिक्त पदों पर चिंता जाहिर करते हुए अतिरिक्त महाधिवक्ता को संबंधित अधिकारियों को रिक्त पद भरने की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश देने को कहा है।
न्यायाधीश संदीप मेहता व न्यायाधीश कुलदीप माथुर की खंडपीठ के समक्ष राजगढ़ के वार्ड 12 व 13 के रहवासियों ने जनहित याचिका दायर की थी। याचिका में ठोस कचरा प्रबंधन नहीं होने का मामला उठाया गया था। राज्य सरकार की ओर से अतिरिक्त महाधिवक्ता सुनील बेनीवाल ने कहा कि नगर पालिका सेवा के संवर्ग में अधिकारियों की भारी कमी है। इसके चलते नगर पालिका डीडवाना की कार्यकारी अधिकारी प्रियंका बुडानिया को राजगढ़ का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। उन्होंने माना कि दोनों स्थानों के बीच दो सौ किमी की दूरी है। खंडपीठ ने कहा कि यह स्थिति वास्तव में चिंताजनक है। बेनीवाल को संबंधित अधिकारियों को नगर पालिका कैडर में रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश देने को कहा गया है। याचिकाकर्ता के अधिवक्ता विकास बिजारणिया को राजगढ़ कस्बे के बाहरी इलाके में उपयुक्त वैकल्पिक भूमि को इंगित करने को कहा गया है, ताकि कचरा निस्तारण संयंत्र स्थानांतरित करने की संभावना का पता लगाया जा सके। राज्य सरकार को स्वच्छ भारत मिशन 2.0 के अनुसार कचरे के निस्तारण की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं।
जिला जज संवर्ग भर्ती के प्रवेश पत्र अपलोड
जोधपुर. राजस्थान हाईकोर्ट प्रशासन ने जिला जज संवर्ग के लिए सीमित प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से भर्ती तथा जिला जज संवर्ग के लिए सीधी भर्ती की मुख्य परीक्षा की 23 एवं 24 जुलाई को प्रस्तावित लिखित परीक्षा में बैठने वाले अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र अपलोड कर दिए हैं।
रजिस्ट्रार (परीक्षा) के अनुसार 23 जुलाई को सुबह 9 से 12 बजे तक प्रथम पेपर तथा अपराह्न 3 से छह बजे तक द्वितीय पेपर होगा। इसी तरह अगले दिन 24 जुलाई को सुबह 9 से 12 बजे तक तृतीय पेपर तथा अपराह्न 3 से छह बजे तक चौथा पेपर होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो