High court :Robert Vadra की गिरफ्तारी पर 12 जुलाई तक बढ़ी रोक

MI Zahir

Publish: May, 18 2019 10:33:01 AM (IST)

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर. राजस्थान उच्च न्यायालय में स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी एलएलपी कंपनी ( Sky Light Hospitality LLP Company ) की याचिका पर अगली सुनवाई अब 12 जुलाई को होगी, तब तक कंपनी के साझेदारों रॉबर्ट वाड्रा ( Robert Vadra ) और उनकी मां मॉरीन वाड्रा ( Robert Vadra Mother Maureen Vadra ) की गिरफ्तारी पर पूर्व में लगाई रोक यथावत रहेगी।

अंतरिम आदेश बरकरार रखा

राजस्थान उच्च न्यायालय ने पिछली सुनवाई पर कंपनी के साझेदारों रॉबर्ट वाड्रा ( Robert Vadra ) और उनकी मां मॉरीन वाड्रा ( Robert Vadra Mother Maureen Vadra ) को ईडी के समक्ष 12 फरवरी को पूछताछ के लिए उपस्थित रहने को कहा था। रॉबर्ट और उनकी मां से ईडी ने जयपुर में पूछताछ की, जिसके आधार पर अग्रिम जांच चल रही है। शुक्रवार को न्यायाधीश विजय बिश्नोई की एकलपीठ ने दोनों पक्षों ने सुनवाई के लिए समय मांगा, जिसे स्वीकार करते हुए कोर्ट ने अगली तारीख 12 जुलाई मुकर्रर करते हुए गिरफ्तारी पर रोक के अंतरिम आदेश बरकरार रखा।

हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी

उल्लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय ( enforcement directorate ) बीकानेर के कोलायत में जमीन खरीद-फरोख्त को लेकर स्काई लाइट हॉस्पिटैलिटी एलएलपी कंपनी के साझेदारों के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट की धारा 2 के तहत साक्ष्य एकत्र करने के लिए जांच कर रहा है। ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा को कई बार सम्मन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया था, जिसे लेकर वाड्रा की कंपनी ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी।

 



राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned