scriptकेंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे जोधपुर, सिपाहियों का अवकाश छिपाने पुलिस के छूटे पसीने | home minister rajnath singh inaugurates IB center | Patrika News

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे जोधपुर, सिपाहियों का अवकाश छिपाने पुलिस के छूटे पसीने

locationजोधपुरPublished: Oct 16, 2017 03:04:29 pm

Submitted by:

Chainraj Bhati

सामूहिक अवकाश पर उतरे पुलिस के सिपाही, वेतन कटौती को लेकर मैस बहिष्कार का मामला

politicians in jodhpur

Union home Minister Rajnath Singh, Rajnath Singh Assam visit, home minister Rajnath Singh in Jodhpur, Intelligence Bureau, Political news, Jodhpur

जोधपुर . केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज दोपहर को विशेष विमान से जोधपुर पहुंचे। मंत्री सिंह ने शहर के भदवासिया स्थित इंटेलिजेंस ब्यूरो के कैंपस में आईबी के वेस्टर्न जोन रीजनल ट्रेनिंग सेंटर का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने आईबी अधिकारियों से फीडबैक भी लिया। वहां से वापस दिल्ली रवाना हो गए। इससे पूर्व उनके यहां पहुंचने पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम के चलते मार्ग बंद रखे गए। यहां पहुंचने पर केंद्रीय कृषि व किसान कल्याण राज्यमंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत, विधि व न्याय राज्यमंत्री पीपी चौधरी, राज्यमंत्री सुरेंद्र गोयल सहित विधायक सूर्यकांता व्यास और कैलाश भंसाली आदि पार्टी के लोगों ने स्वागत किया। आईबी कार्यक्रम के दौरान मीडिया तक को दूर रखा गया।
महिला शिक्षिका रोका रास्ता


एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल जाने के दौरान एक महिला शिक्षिका ने केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के काफिले को रोकने की कोशिश की। जानकारों ने बताया कि महिला शिक्षिका कौशल्या ने अपने तबादले के विरोध में यह कदम उठाया। हालांकि पुलिस ने महिला को पहले ही रोक दिया।
सुरक्षा के नाम पर फूले हाथ-पांव


वहीं वेतन कटौती को लेकर चल रहे गतिरोध व मैस के बहिष्कार के चलते पुलिस के सैंकड़ों सिपाही सोमवार को विरोध में उतर आए सैंकड़ों सिपाहियों ने सामूहिक अवकाश के लिए आवेदन किया। जिसे स्वीकृत नहीं किया गया केन्द्रीय गृहमंत्री की मौजूदगी में सिपाहियों के विरोध व दीपावली पर सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने की चुनौती से अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए थे। सूत्रों के अनुसार पुलिस कमिश्नरेट, जोधपुर ग्रामीण पुलिस, जीआरपी, आरएसी के सैंकड़ों जवानों ने सामूहिक अवकाश के लिए लिखित में आवेदन किया लेकिन स्वीकृत नहीं किए गए। सुबह सिपाही पुलिस लाइन में एकत्रित हुए और बांह पर काली पट्टी बांध कर विरोध जताया। सिपाहियों के परिजन जिसमें पत्नी व बच्चे शामिल हैं। वे सुबह उम्मेद उद्यान में जमा हुए और मुख्यमंत्री व राज्यपाल के नाम ज्ञापन देने जिला कलक्टर कार्यालय पहुंचे।
सिपाहियों ने दी सलामी


सिपाहियों के गतिरोध व मैस बहिष्कार के चलते सुबह डबल चालानी गार्ड ने केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को सलामी देने से इनकार करने की चर्चा सामने आई थी। लेकिन भदवासिया में आईबी के प्रशिक्षण केन्द्र के उदघाटन कार्यक्रम में सिपाहियों ने सलामी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो