scriptHoney trap: पाक की महिला एजेंट ने हनी ट्रैप में सेना के जवान को फंसाया, ये है मामला… | Honey trap: Pak's female agent implicated army man in honey trap | Patrika News

Honey trap: पाक की महिला एजेंट ने हनी ट्रैप में सेना के जवान को फंसाया, ये है मामला…

locationजोधपुरPublished: May 22, 2022 04:29:27 pm

Honey trap: सेना की गोपनीय सूचनाएं पाक भेजी, जवान गिरफ्तारजोधपुर की अति संवेदनशील रेजीमेंट के गोपनीय दस्तावेजों की फोटो वाट्सऐप की

Honey trap: पाक की महिला एजेंट ने हनी ट्रैप में सेना के जवान को फंसाया, ये है मामला...

Honey trap: पाक की महिला एजेंट ने हनी ट्रैप में सेना के जवान को फंसाया, ये है मामला…

Honey trap: सीआइडी इंटेलीजेंस जयपुर ने जोधपुर की अति संवेदनशील रेजीमेंट के एक जवान को सेना की गोपनीय सूचनाएं पाकिस्तान की महिला एजेंट को भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया है। उसके मोबाइल की जांच में कई गोपनीय सूचनाएं पाकिस्तान भेजने की पुष्टि हुई है।
पुलिस महानिदेशक (इंटेलीजेंस) उमेश मिश्रा ने बताया कि सेना की गोपनीय सूचनाएं लीक करने वालों पर इंटेलीजेंस की ओर से नजर रखी जा रही है। जोधपुर में सेना की अति संवेदनशील रेजीमेंट में पदस्थापित गनर प्रदीप कुमार के सोशल मीडिया के मार्फत पाकिस्तान खुफिया एजेंसी (पीआइओ) के निरंतर सम्पर्क में होने की सूचना मिली। पड़ताल में पता चला कि अति संवेदनशील रेजीमेंट का जवान प्रदीप कुमार सोशल मीडिया के मार्फत पाकिस्तान की महिला एजेंट के निरंतर सम्पर्क में है और सामरिक महत्व की गोपनीय सूचनाएं निरंत साझा कर रहा है। इस पर इंटेलीजेंस जयपुर ने गत 18 मई को सेना के जवान प्रदीप कुमार को हिरासत में लिया। उसे जयपुर ले जाया गया, जहां जॉइंट इंट्रोगेशन केन्द्र में सुरक्षा एजेंसियों ने उससे पूछताछ की। प्रदीप कुमार का मोबाइल जब्त कर जांच कराई गई। मोबाइल की जांच में सामरिक महत्व की सूचनाए पाक की महिला एजेंट को भेजने की पुष्टि हुई। उसके खिलाफ शासकीय गुप्त सूचनाएं अधिनियम 1923 के तहत मामला दर्ज कर उत्तराखंड में रूड़की के गंगनहर जनपद थानान्तर्गत कृष्णा नगर निवासी सेना के जवान प्रदीप कुमार को गिरफ्तार किया गया। उससे पूछताछ की जा रही है।
6-7 माह से है सम्पर्क
पूछताछ में सामने आया कि प्रदीप कुमार का तीन साल पहले भारतीय सेना में चयन हुआ था। ट्रेनिंग के बाद उसे बतौर गनर सेना में पद मिला था। उसे जोधपुर में सेना की अति संवेदनशील रेजीमेंट में पदस्थापित किया गया। छह-सात माह पहले पाकिस्तानी महिला एजेंट ने उसे कॉल किया था। इसके बाद दोनों में वाट्सऐप चैट, वॉइस कॉल व वीडियो कॉल होने लगे। महिला के झांसे में आकर प्रदीप ने रेजीमेंट के कार्यालय से सामरिक महत्व से जुड़े दस्तावेजों की फोटो अपने मोबाइल से खींचने लग गया था, जिन्हें उसने महिला को वाट्सऐप किए थे।
खुद को एमएनएस में पदस्थापित बताया
पाकिस्तान खुफिया एजेंसी की महिला ने प्रदीप कुमार को बताया कि वह मध्यप्रदेश में ग्वालियर की है। उससे शादी करने का झांसा देकर हनी ट्रैप में फंसाया। साथ ही दिल्ली आकर मिलने का झांसा भी दिया था। उसने रेजीमेंट के कार्यालय से सैन्य दस्तावेजों की फोटो खींचकर मंगवानी शुरू कर दी थी।
ओटीपी तक शेयर
पूछताछ व जांच में सामने आया कि महिला के झांसे में आकर प्रदीप ने खुद के उपयोग में ली जा रही सिम के नम्बर और वाट्सऐप के लिए ओटीपी तक शेयर किए थे। ताकि भारतीय नम्बर से पाक महिला एजेंट दूसरे लोगों और सैन्यकर्मियों को फंसाकर शिकार बना सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो