मसाला पार्क की उम्मीद फिर जगी, महापौर ने जयपुर में देखा प्रोजेक्ट

- जोधपुर में पहले भी बना था प्रोजेक्ट

 

By: Avinash Kewaliya

Published: 22 Jan 2021, 11:10 PM IST

जोधपुर।
शहर में एक बार फिर से मसाला चौक प्रोजेक्ट की उम्मीद जगी है। करीब दो साल पहले जिस प्रोजेक्ट का सपना देखा गया था, उसे अब नगर निगम दक्षिण महापौर ने एक बार फिर जीवित किया है। महापौर वनिता सेठ ने शुक्रवार को जयपुर में मसाला पार्क का कंसेप्ट देखा और इसके बाद जोधपुर में भी इसी तर्ज पर तैयार करने पर मंथन होगा।

महापौर सेठ ने जयपुर प्रवास के दौरान मसाला चौक का अवलोकन किया। राजधानी के मसाला चौक में शहर की बेहतरीन खाद्य सामग्रियों की स्टॉल लगी है। साथ ही वहां प्रतिदिन कल्चर प्रोग्राम भी होते हैं, इसी तर्ज पर जोधपुर शहर में भी मसाला पार्क बनाने की संभावनाओं को तलाशा जाएगा। महापौर (दक्षिण) ने कहा कि खानपान के लिए जोधपुर शहर पूरे विश्व में जाना जाता है। शहर की ऐसी कई खाने की वस्तु है जिन्हें सात समंदर पार आने वाले सैलानी पसंद करते हैं। इन सभी खाद्य सामग्रियों को एक मंच पर लाने के लिए शहर में मसाला पार्क बनाने की संभावनाएं तलाशी जाएगी।
पहले यह था प्रोजेक्ट

जेडीए की ओर से उम्मेद उद्यान में मसाला पार्क का प्रोजेक्ट तैयार किया गया था। यह भी जयपुर के तर्ज पर ही बनना था। लेकिन इसके बाद सरकार बदली और इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया गया।
यहां हो सकता है प्रस्तावित

- कायलाना के समीप
- अशोक उद्यान के समीप

- चौपासनी हाउसिंग बोर्ड
- गणेश टेकरी क्षेत्र

- चौपासनी सुंदर बालाजी क्षेत्र
- मसूरिया पहाड़ी व आस-पास के क्षेत्र

राज्यपाल से मुलाकात
महापौर सेठ ने शुक्रवार को जयपुर में राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की। राजभवन में हुई औपचारिक मुलाकात के दौरान विभिन्न विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई। महापौर (दक्षिण) वनीता सेठ ने राज्यपाल कलराज मिश्र को जोधपुर आने का न्योता दिया, जिस पर राज्यपाल ने जल्द ही जोधपुर आने की बात कही है। महापौर ने राज्यपाल को नगर निगम (दक्षिण) की ओर से शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में जानकारी दी।

Avinash Kewaliya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned