scriptIIT convocation tomorrow, Dharmendra Pradhan will address virtually | आइआइटी का दीक्षांत समारोह कल, वर्चुअली संबोधित करेंगे धर्मेंद्र प्रधान | Patrika News

आइआइटी का दीक्षांत समारोह कल, वर्चुअली संबोधित करेंगे धर्मेंद्र प्रधान

IIT Jodhpur

जोधपुर

Published: December 18, 2021 05:37:06 pm

- हाइब्रिड मोड पर होगा, 404 को मिलेगी डिग्री
- आजादी के अमृत महोत्सव पर प्रो मेघनाथ साहा स्पेशल फैलोशिप शुरू

जोधपुर. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) जोधपुर का सातवां दीक्षांत समारोह रविवार को हाइब्रिड मोड पर आयोजित किया जाएगा। विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय के जैव प्रौद्योगिकी विभाग के सचिव डॉ राजेश एस गोखले मुख्य अतिथि होंगे। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान वर्चुअल मोड पर छात्रों को संबोधित करेंगे। समारोह में 404 विद्यार्थियों को उपाधियां दी जाएगी।
आइआइटी का दीक्षांत समारोह कल, वर्चुअली संबोधित करेंगे धर्मेंद्र प्रधान
आइआइटी का दीक्षांत समारोह कल, वर्चुअली संबोधित करेंगे धर्मेंद्र प्रधान
आइआइटी जोधपुर के निदेशक प्रो. शांतनु चौधरी ने बताया कि रविवार सुबह 9 बजे कैंपस के लेक्चर हॉल बिल्डिंग में ऑफलाइन मोड पर दीक्षांत समारोह होगा। कुछ अतिथि वर्चुअल मोड पर कार्यक्रम में शामिल होंगे। आइआइटी जोधपुर में पहली बार शुरू किए गए बीटेक स्पेशलाइजेशन कोर्स के विद्यार्थियों को यह पहला बैच है जिसे डिग्रियां दी जा रही हैं।
प्रो. मेघनाथ साहा फैलोशिप इस साल से
आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के मौके पर मनाए जा रहे अमृत महोत्सव के अंतर्गत आइआइटी जोधपुर में इस साल से देश के प्रसिद्ध विज्ञानी प्रोफेसर मेघनाथ शाह के नाम पर विशेष फेलोशिप शुरू की जा रही है। यह एससी, एसटी, ओबीसी और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए होगी। यह पोस्ट डॉक्टरल फैलोशिप है।
दीक्षांत समारोह में कुल 404 विद्यार्थियों को उपाधियां दी जाएगी। इसमें से 180 बीटैक विद्यार्थी शामिल है। इसके अलावा 130 को एमटेक डिग्री, 67 को एमएससी और 27 को पीएचडी डिग्री प्रदान की जाएगी। कार्यक्रम में आईआईटी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के अध्यक्ष डॉ आर चिदंबरम शामिल होंगे।
....................
दीक्षांत समारोह
- 27 पीएचडी डिग्री
- 130 एमटैक डिग्री
- 67 एमएससी
- 180 बीटैक
- 404 कुल डिग्री दी जाएगी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP Assembly elections 2022: पहले आप-पहले आप में फंसी बनारस-गोरखपुर की सीट, कांग्रेस, सपा को बीजेपी के पत्ते खोलने का इंतजारUP Assembly Elections 2022 : फिर दो जन्मतिथि को लेकर विवादों में घिरे अब्दुल्ला आजम, तो क्या नहीं लड़ सकेंगे चुनावUttarakhand Election 2022: रुद्रप्रयाग में अमित शाह ने पूछा, कैसी सरकार चाहिए, विकास या भ्रष्टाचार वाली?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.