एक ओर तो प्रदूषण का दंश झेल रहा जोधपुर और दूसरी ओर ये कर रहे थे एेसा काम

एक ओर तो प्रदूषण का दंश झेल रहा जोधपुर और दूसरी ओर ये कर रहे थे एेसा काम

Avinash Kewaliya | Updated: 17 Jul 2019, 09:19:10 PM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

jodhpur news : बंद कराई अवैध कपड़ा धुलाई फैक्ट्री

टैक्सटाइल उद्योग (textile industry)पर संकट के बादल

 

जोधपुर.

जोधपुर विकास प्राधिकरण (jda Jodhpur ) की टीम ने सालावास ट्रीटमेंट प्लांट के सामने कृषि भूमि पर बिना भू-उपयोग परिवर्तन करवाए चल रही फैक्ट्री को बंद करवाया। फैक्ट्री से केमीकल युक्त पानी जोजरी नदी ( Jojri River ) व सीवरेज नाले में डाला जा रहा था। जेडीए के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने मौका जांच में पाया गया कि अतिक्रमी द्वारा एक स्थान पर 29 व दूसरे स्थान पर 16 सहित कुल मिलाकर 45 हौदियों में कपड़ों की धुलाई की जा रही थी। टीम ने 45 हौदियों को जेसीबी से ध्वस्त किया।

प्रवर्तन निरीक्षण प्रवीण गहलोत ने बताया कि विवेक विहार आवासीय योजना के सेक्टर एच में प्राधिकरण के व्यावसायिक भूखण्डों पर चल रही अवैध कपड़ा धुलाई फैक्ट्री को बंद करवाया। यहां चारदीवारी में टीनशेड युक्त दो कमरे एवं छायादार टीनशेड लगाकर लगभग 40 पशुओं को रखने के लिए निर्माण एवं कांटों की बाड़ के मध्य चारा डालकर अतिक्रमण किया गया था। सेक्टर एच के ही भूखण्ड संख्या 30 के सामने सडक़ भाग में व जेडीए की भूमि पर छीणें लगाकर पक्का निर्माण कर चारदीवारी बनाकर उसके अन्दर 1 कमरा, 1 रसोई, 1 पानी का टांका व 1 चारा रखने के लिए टीनशेड बनाकर अतिक्रमण किया गया था। जिस पर भी जेडीए अतिक्रमण निरोधक टीम ने कार्रवाई की।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned