scriptएक ओर तो प्रदूषण का दंश झेल रहा जोधपुर और दूसरी ओर ये कर रहे थे एेसा काम | illegal textile factory demolished in jodhpur | Patrika News

एक ओर तो प्रदूषण का दंश झेल रहा जोधपुर और दूसरी ओर ये कर रहे थे एेसा काम

locationजोधपुरPublished: Jul 17, 2019 09:19:09 pm

Submitted by:

Avinash Kewaliya

बंद कराई अवैध कपड़ा धुलाई फैक्ट्री
टैक्सटाइल उद्योग पर संकट के बादल
 

Jodhpur,environment pollution,textile industry,encrochment,Jojri River,jodhpur news rajasthan news,jda jodhpur,

एक ओर तो प्रदूषण का दंश झेल रहा जोधपुर और दूसरी ओर ये कर रहे थे एेसा काम

जोधपुर

जोधपुर विकास प्राधिकरण की टीम ने सालावास ट्रीटमेंट प्लांट के सामने कृषि भूमि पर बिना भू-उपयोग परिवर्तन करवाए चल रही फैक्ट्री को बंद करवाया। फैक्ट्री से केमीकल युक्त पानी जोजरी नदी व सीवरेज नाले में डाला जा रहा था। जेडीए के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने मौका जांच में पाया गया कि अतिक्रमी द्वारा एक स्थान पर 29 व दूसरे स्थान पर 16 सहित कुल मिलाकर 45 हौदियों में कपड़ों की धुलाई की जा रही थी। टीम ने 45 हौदियों को जेसीबी से ध्वस्त किया।
प्रवर्तन निरीक्षण प्रवीण गहलोत ने बताया कि विवेक विहार आवासीय योजना के सेक्टर एच में प्राधिकरण के व्यावसायिक भूखण्डों पर चल रही अवैध कपड़ा धुलाई फैक्ट्री को बंद करवाया। यहां चारदीवारी में टीनशेड युक्त दो कमरे एवं छायादार टीनशेड लगाकर लगभग 40 पशुओं को रखने के लिए निर्माण एवं कांटों की बाड़ के मध्य चारा डालकर अतिक्रमण किया गया था। सेक्टर एच के ही भूखण्ड संख्या 30 के सामने सडक़ भाग में व जेडीए की भूमि पर छीणें लगाकर पक्का निर्माण कर चारदीवारी बनाकर उसके अन्दर 1 कमरा, 1 रसोई, 1 पानी का टांका व 1 चारा रखने के लिए टीनशेड बनाकर अतिक्रमण किया गया था। जिस पर भी जेडीए अतिक्रमण निरोधक टीम ने कार्रवाई की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो