scriptWeather Alert: राजस्थान में यहां हुई झमाझम बारिश, आज इन जिलों के लिए IMD का नया अलर्ट जारी | IMD today Weather Alert Weather Update Monsoon Activity in Rajasthan | Patrika News
जोधपुर

Weather Alert: राजस्थान में यहां हुई झमाझम बारिश, आज इन जिलों के लिए IMD का नया अलर्ट जारी

Weather Alert: मौसम विभाग के अनुसार आज भरतपुर, जयपुर, अजमेर और बीकानेर संभाग के कुछ भागों में तीव्र मेघगर्जन, बारिश व कहीं-कहीं वज्रपात होने व एक दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। कोटा, और उदयपुर में भी हल्की-मध्यम बारिश होने की संभावना है।

जोधपुरJun 28, 2024 / 12:40 pm

Rakesh Mishra

rain alert
Weather Alert: प्रदेश के जोधपुर में शुक्रवार को हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया। दरअसल आज सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे। इसके बाद उसम बढ़ गई और दोपहर 12 बजे बारिश का दौर शुरू हो गया। बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया। शहर के त्रिपोलिया बाजार, चौपासनी हाउसिंग बोर्ड, भीतरी शहर और सरदारपुरा में बारिश दर्ज की गई। वहीं मौसम विभाग के अनुसार आज भरतपुर, जयपुर, अजमेर और बीकानेर संभाग के कुछ भागों में तीव्र मेघगर्जन, बारिश व कहीं-कहीं वज्रपात होने व एक दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। कोटा, और उदयपुर में भी हल्की-मध्यम बारिश होने की संभावना है।
rain alert

गुरुवार को हुई जोरदार बारिश

इससे पहले लम्बे इंतजार के बाद दक्षिणी पश्चिमी मानसून ने गुरुवार दोपहर बाद जोधपुर का दरवाजा खटखटाया। देखते ही देखते घंटे भर तक झमाझम बारिश पड़ी। पूरा शहर तरबतर हो गया। कम ऊंचाई पर उड़ रहे मानसूनी बादलों को देखकर शहरवासी झूम उठे। मौसम विभाग ने शाम साढ़े पांच बजे तक 33.6 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की। मौसम विभाग ने अभी तक मानसून के जोधपुर पहुंचने की आधिकारिक घोषणा नहीं की है। गत वर्ष भी जोधपुर में 27 जून को मानसून ने दस्तक दी थी। उस दिन 64 मिलीमीटर बारिश हुई थी। जोधपुर में मानसून के प्रवेश की सामान्य तिथि 3 जुलाई है। इस बार भी मानसून समय से पहले आ गया।

मौसम हुआ सुहाना

मौसम विभाग ने गुरुवार सुबह मानसून के बाड़मेर, जोधपुर ग्रामीण और पाली होते हुए जयपुर पहुंचने की घोषणा की थी। जोधपुर शहर के बॉर्डर पर पहुंचे मानसूनी बादल दोपहर होते होते जोधपुर शहर में प्रवेश कर गए और जमकर बरसे। एक घंटे में ही करीब डेढ़ इंच बारिश हो गई। इतने दिनों से गर्मी और उमस से बेहाल शहरवासी बादलों को देखकर झूमने लगे। बारिश से मौसम सुहाना हो गया। तेज बारिश से न्यू चांदपाल रोड में तीन परिवार अपने घरों में फंस गए। क्षेत्रवासियों ने मशक्कत करके तीनों परिवार के करीब 10-12 लोगों को बाहर निकाला।

Hindi News/ Jodhpur / Weather Alert: राजस्थान में यहां हुई झमाझम बारिश, आज इन जिलों के लिए IMD का नया अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो