थाने में धोखाधड़ी की पत्रावली से पावर अटॉर्नी व दस्तावेज गायब

जनता यह मान कर चलती है कि पुलिस थाने में रखे गए दस्तावेज सुरक्षित रहते हैं, लेकिन एेसा नहीं है। पहले पुलिस कमिश्नरेट और अब डांगियावास थाने से एक फरीक के जरूरी दस्तावेज गायब हो गए। इस सिलसिले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया गया है।

By: Harshwardhan bhati

Published: 29 Oct 2016, 08:28 AM IST

पुलिस कमिश्नर कार्यालय से पदोन्नति की पत्रावली चोरी होने के कुछ दिन बाद अब पुलिस स्टेशन डांगियावास से फाइल में से आम मुख्तयारनामा व अन्य दस्तावेज किसी ने गायब कर दिए। थानाधिकारी ने अपने थाने में ही चोरी का मामला दर्ज कराया है।

धोखाधड़ी का मामला दर्ज 

पुलिस के अनुसार दो भाइयों के बीच चल रहे जमीन विवाद को लेकर गत वर्ष डांगियावास थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया गया था।

पावर ऑफ अटॉर्नी 

उसमें एक भाई पावर ऑफ अटॉर्नी को फर्जी व दूसरा भाई मूल बता रहा है। इसी विवाद में धोखाधड़ी का मामला थाने तक जा पहुंचा था। मामले की जांच में आम मुख्तयारनामे को एफएसएल जांच के लिए भेजे जाने हैं।

कागजात गायब

जिसके लिए आवश्यक हस्ताक्षर नमूने लिए जा चुके थे। गत दिनों पत्रावली की जांच की गई तो उसमें से आम मुख्तयारनामा व विवाद रहित दस्तावेज बही के तीन पेपर और परिवादी के नमूना हस्ताक्षर संबंधी कागजात गायब थे।

किसी जवान का हाथ

एेसी आशंका है कि कोई पत्रावली से यह दस्तावेज चुरा ले गया है। जिसमें थाने के किसी जवान का हाथ हो सकता है। 

थाने में मामला दर्ज 

गौरतलब है कि कुछ माह पहले पुलिस आयुक्तालय से हैड कांस्टेबल पदोन्नति परीक्षा संबंध पत्रावली ही गायब हो गई थी।इस संबंध में विभागीय जांच के बाद सरदारपुरा थाने में मामला दर्ज कराया गया था।



Show More
Harshwardhan bhati
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned