संभागीय आयुक्त होंगे जिला स्तरीय कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, कार्यक्रम की फुल ड्रेस रिहर्सल हुई

Harshwardhan Singh Bhati | Publish: Aug, 14 2019 01:51:14 PM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

स्वतंत्रता दिवस के जिला स्तरीय समारोह का अंतिम पूर्वाभ्यास मंगलवार को उम्मेद राजकीय स्टेडियम में पूर्ण गणवेश के साथ किया गया। संभागीय आयुक्त बी.एल. कोठारी समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगे।

वीडियो : एसके मुन्ना/जोधपुर. स्वतंत्रता दिवस के जिला स्तरीय समारोह का अंतिम पूर्वाभ्यास मंगलवार को उम्मेद राजकीय स्टेडियम में पूर्ण गणवेश के साथ किया गया। संभागीय आयुक्त बी.एल. कोठारी समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगे। ध्वजारोहण करने के बाद परेड का निरीक्षण करेंगे और मार्चपास्ट की सलामी लेंगे। जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि 15 अगस्त समारोह की तैयारियां पूरी कर ली गई है। मुख्य समारोह में मार्च पास्ट सहित शिक्षा विभाग के कार्यक्रमों तथा अन्य प्रस्तुतियों को फुल ड्रेस के साथ अंतिम स्वरूप प्रदान कर दिया गया है।

ये रहेंगे कार्यक्रम
शिक्षा विभाग द्वारा सामूहिक व्यायाम में 1500 छात्र-छात्राएं होंगी। डम्बल्स वादन 300 तथा लेजियम वादन करीब 150 छात्र-छात्राएं प्रस्तुत करेंगी।

इस बार होगा ‘सावन विशेष’ सामूहिक नृत्य
श्रावण मास थीम के साथ ही रक्षा बंधन व जन्माष्टमी पर्व की विशेष थीम के साथ विद्यालयी छात्राएं सामूहिक नृत्य प्रस्तुत करेगी। राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की प्रधानाचार्य उषा छंगाणी के नेतृत्व में सह संयोजक डा0 विजय लक्ष्मी गोयल व सहयोगी शशि किरण बेनीवाल सामुहिक नृत्य का निर्देशन कर रहे हैं।

स्वतंत्रता दिवस पर संास्कृतिक संध्या आज
स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर 14 अगस्त को जयनारायण व्यास टाउन हॅाल में शाम 6 बजे से जिला प्रशासन एवं शिक्षा विभाग द्वारा संास्कृतिक संध्या में राजकीय विद्यालयों के साथ ही निजी विद्यालयों की भी प्रतिभागिता रहेगी। जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित के निर्देशानुसार स्वतंत्रता दिवस पर रोचक एवं प्रभावशाली कार्यक्रम प्रस्तुति की जाएगी। इस बार राजकीय विद्यालयों के साथ निजी विद्यालयों का भी जुड़ाव सुनिश्चित किया गया है। इसके अलावा नेत्रहीन विकास संस्थान की छात्राओं की भी प्रस्तुति सम्मिलित की गई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned